भारत तिब्बत मैत्री संघ की राष्ट्रीय बैठक नई दिल्ली में आयोजित

भारत तिब्बत मैत्री संघ की राष्ट्रीय बैठक नई दिल्ली में आयोजित

नई दिल्ली,भारत तिब्बत मैत्री संघ की दो दिवसीय राष्ट्रीय बैठक का आयोजन नई दिल्ली में किया गया। प्रदेश अध्यक्ष रेशमबाला ने बताया कि इस दो दिवसीय केंद्रीय समिति की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये। संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेएनयू के प्रोफेसर रहे डॉ आनंद कुमार ने कहा कि समिति ने लद्दाख में चीन के सैनिक दबाब का उचित प्रत्युत्तर देने में केंद्र सरकार को किसी भी तरह की कमजोरी न दिखाने की अपील की। समिति ने रविवार को यह निर्णय लिया कि कैलाश मानसरोवर की तीर्थ यात्रा को टैक्स फ्री करने के लिए पूरे देश से केंद्र सरकार को पत्र भजने का अभियान चलाया जाएगा।राजस्थान से एडवोकेट राजेश राठी में बैठक में सम्मिलित हुए।

यह भी पढ़ें – दो किमी दूर से सिर पर पेयजल ढोने को मजबूर हैं बंगानी के ग्रामीण

उन्होंने बताया कि दस मार्च को राजधानी दिल्ली में तिब्बत मुक्ति साधना के समर्थन में सद्धभावना रैली की जाएगी। मैत्री संघ की इस बैठक में राजस्थान,गुजरात,महाराष्ट्र,दिल्ली, उत्तरप्रदेश,उत्तराखंड और गोवा आदि राज्यों के प्रतिनिधि शामिल हुए। भारत तिब्बत समवन्य केंद्र की कोडिनेटर ताशी एवं जॉर्डन,महिला राष्ट्रीय संयोजक ज्योत्सना,दिल्ली प्रदेश के अध्यक्ष,दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रो अनिल ठाकुर,महासचिव संजय राय,केंद्रीय महासिचव मनोज कुमार, बिहार के सुरेंद्र कुमार,डॉ हरेंद्र कुमार, निगम पूर्व पार्षद राकेश कुमार, पत्रकार अमलेश राजू एवं नवभारत टाइम्ज़ के पत्रकार चंद्र भूषण सहित कई लोगों ने सिरकत की।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts