मिल्कमैन कॉलोनी विकास समिति में गबन का आरोप

जोधपुर,मिल्कमैन कॉलोनी विकास समिति में गबन किए जाने का एक प्रकरण पुलिस में दर्ज हुआ है। सविव की तरफ से इस बारे में कुछ पदाधिकारियों के खिलाफ धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज करवायी गई है। मिल्कमैन कॉलोनी विकास समिति के सचिव मुकेश पंवार पुत्र देवीलाल ने यह रिपोर्ट दी। इसमें बताया कि विकास समिति रजिस्टर्ड है। वह समिति का सचिव है और उसे कार्यवाहीं करने का अधिकार प्राप्त है। रिपोर्ट में आरोप है कि वर्ष 2016 से लेकर 2022 दिनेश बोराणा पुत्र छंवरलाल,गौरीशंकर पुत्र किशन बोराणा एवं कैलाश पंवार पुत्र तुरजी पंवार ने अपने कार्यकाल में विकास कार्यों में गबन करते हुए 15 लाख से ज्यादा का घोटाला किया है। वक्त घटना दिनेश बोराणा अध्यक्ष, गौरीशंकर सचिव एवं कैलाश पंवार कोषाध्यक्ष थे। तब इन लोगों ने मिली भगत करते हुए समिति के विकास के नाम पर आए फंड का गबन कर डाला।

यह भी पढ़िए-फ्रॉड युवती ने युवक से ऐंठ लिए 3.18 लाख

रिपोर्ट में बताया कि समिति में सामुदायिक भवनों एवं पार्कों के लिए पार्षद एवं विधायक कोटे से भारी राशि स्वीकृत की गई थी। इसके अलावा भी समाज के लोगों ने अनुदान दिया था। रिपोर्ट के अनुसार इन लोगों ने रुपयों को बैंक में जमा न करवा कर निजी स्वार्थ के लिए काम में ले लिया। इन लोगों द्वारा रुपयों का किसी प्रकार से रजिस्टर में इंद्राज नहीं किया गया। इस सबके चलते समिति को लाखों का नुकसान उठाना पड़ा है। घटना में शास्त्रीनगर पुलिस ने कोर्ट से मिले इस्तगासे पर धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज करते हुए अब जांच आरंभ की है।

इस लिंक से दूरदृष्टि न्यूज़ का एप इंस्टॉल कीजिए- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews