mou-between-india-denmark-on-cooperation-in-water-sector

जल क्षेत्र में सहयोग को लेकर भारत डेनमार्क के बीच एमओयू

  • केंद्रीय जलशक्ति मंत्री शेखावत ने भारत की ओर से किए हस्ताक्षर
  • कोपनहेगन के इंडिया हाउस में अपनो से की मुलाकात

नई दिल्ली/ जोधपुर जल क्षेत्र में सहयोग को लेकर सोमवार को भारत और डेनमार्क के बीच एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए। शेखावत ने वहां पर अप्रवासी भारतीयों से मुलाकात भी की। भारत की ओर से केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और डेनमार्क की तरफ से पर्यावरण मंत्री लिया वर्मलिन ने एमओयू पर हस्ताक्षर किए। दोनों नेताओं ने जल क्षेत्र में सहयोग पर बैठक भी की।

शेखावत ने कहा कि ये एमओयू प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी के नेतृत्व में रिन्यूएबल एनर्जी के प्रति भारत की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है कि हम कार्बन उत्सर्जन कम करने की वैश्विक जवाबदेही में अपनी भूमिका समझते हैं। इस संदर्भ में मोदी ने ग्लासगो में विश्व को ‘पंचामृत’ मंत्र भी दिया था।

इण्डिया हाऊस में भारतीयों से मुलाकात

केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने कोपनहेगन के इंडिया हाउस में भारतीयों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि विदेशी जमीन पर निवासरत भारतीयों के हंसते-मुस्कुराते चेहरे देखकर मन हर्षित हो जाता है। भारत के लोग जहां रहेंगे खुशहाली वहां होगी। कोपनहेगन के इंडिया हाउस में भारतीयों से मिलना अविस्मरणीय रहा।

प्रदर्शनी का अवलोकन

आईडब्ल्यूए वर्ल्ड वॉटर कांग्रेस 2022 के अंतर्गत कोपनहेगन में एक विशेष प्रदर्शनी भी आयोजित की गई। शेखावत ने इसका अवलोकन किया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews