नर्सरी टीचर ट्रेनिग के नाम पर चार छात्राओं से रुपए ऐंठे

नर्सरी टीचर ट्रेनिग के नाम पर चार छात्राओं से रुपए ऐंठे

शिक्षक के खिलाफ केस दर्ज

जोधपुर,नर्सरी टीचर ट्रेनिग के नाम पर चार छात्राओं से रुपए ऐंठे। शहर के कमला नेहरू नगर स्थित एक निजी स्कूल अध्यापक पर चार छात्राओं से नर्सरी टीचर ट्रेनिंग कोर्स के नाम पर रुपए ऐंठने का आरोप लगा है। पीडि़ताओं को चार साल बाद भी ट्रेनिंग कोर्स नहीं कराया गया और समय बर्बाद हो गया। शिक्षक ने छात्राओं के रुपए भी नहीं लौटाए। इस बारे में अब प्रतापनगर थाने में धोखाधड़ी की रिपोर्ट दी गई है।

यह भी पढ़ें – साइबर टीम ने ड्रोन की मदद से पकड़ी जेसीबी मशीन व ट्रक

मूलत: बालोतरा जिले के सिवाना हाल मिल्कमैन कॉलोनी गली नंबर 3 में रहने वाली गोपी पत्नी मनीष कुमार की तरफ से रिपोर्ट दी गई। इसमें बताया कि उसने अक्टूबर 2020 में नर्सरी टीचर ट्रेनिग में प्रथम वर्ष प्रवेश के लिए कमला नेहरू नगर स्थित कौशांबी इंटरनेशनल स्कूल से आवेदन किया था। तब वहां शिक्षक पदम सिंह ने कोर्स के लिए 15 हजार रुपए लिए। उसके साथ में तीन अन्य छात्राओं प्रेेमलता,हंसा और राधिका से भी 15-15 हजार रुपए लिए गए। मगर बाद में लॉकडाउन लगने पर कोर्स शुरू नहीं हो पाया। मगर काफी समय गुजरने के बाद शिक्षक पदमसिंह से बात की तो वह टालमटोल जवाब देने लगा। चार साल बाद भी कोर्स नहीं करवाया और समय बर्बाद कर दिया। शिक्षक पदमसिंह ने फोन उठाना भी बंद कर दिया। अज्ञात नंबरों से कॉल किए जाने पर टालमटोल जवाब देकर फोन काट देता था। प्रतापनगर पुलिस ने अब धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज करते हुए इसमें जांच आरंभ की है।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts