ministers-son-handed-over-35-lakh-checks-in-gas-blast-case

गैस ब्लास्ट मामले में मंत्रीपुत्र ने सौंपे 35 लाख के चेक

जोधपुर,बालेसर की शेरगढ़ तहसील के भूंगरा में 8 दिसंबर को शादी समारोह में हुए गैस ब्लास्ट मामले में मंत्री राजेंद्र गुढा ने आर्थिक सहायता की घोषणा की थी। मंत्री के बेटे शिवम गुढ़ा ने मृतकों के परिवार जनों को एक-एक लाख रुपए की सहायता राशि के चेक सुपुर्द किए।

गत 8 दिसंबर को भूंगरा गांव में सगत सिंह के बेटे सुरेंद्र सिंह के शादी समारोह में गैस ब्लास्ट मामले में 35 लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा भूंगरा गांव आए थे। उस समय प्रत्येक मृतक के परिजनों को एक-एक लाख रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की थी।रविवार को मंत्री की ओर से भूंगरा गैस त्रासदी पीडि़तों के लिए 35 लाख रुपए की आर्थिक सहायता राशि के चेक उनके बेटे ने उमरा गांव जाकर प्रदान किए।

ये भी पढ़ें- गहलोत की जादूगरी की हवा निकल चुकी है-देवनानी

एडवोकेट रविंद्र सिंह भाटी खुडियाला ने बताया कि मंत्री के बेटे युवा नेता शिवम सिंह गुढ़ा ने भूंगरा में घटना स्थल देखने के साथ हादसे में पीडि़तों व गांव के प्रबुद्धजनों से मुकालात की। शिवम सिंह गुढ़ा ने जोगमाया मंदिर में आयोजित ग्रामीणों की बैठक में पीडि़त परिवारों के परिजनों को प्रत्येक मृतक एक-एक लाख रुपए की सहायता राशि के चेक सौंपे।

इसके अलावा अन्य गांवों के परिजनों के चेक श्रीराजपूत विकास समिति के अध्यक्ष भगवानसिंह तेना को सौंपे। शिवम गुढ़ा ने ग्रामीणों से बातचीत करते हुए कहा कि झकझोर देने वाली ऐसे घटना में हमने मानवता के नाते सहयोग का प्रयास किया है। उन्होंने अग्नि पीडि़तों व घायलों के लिए भविष्य में यथासंभव मदद करने का भरोसा दिलाया। भूंगरा गैस त्रासदी को लेकर पुरजोर तरीके से आवाज उठाने के लिए ग्रामीणों ने राज्यमंत्री राजेन्द्र गुढ़ा का आभार जताया।

इस अवसर पर राजपूत विकास समिति के अध्यक्ष भगवानसिंह तेना, एडवोकेट रविंद्र सिंह भाटी खुडियाला, भूंगरा सरपंच कान सिंह,संतोष गिरी गोस्वामी तेना,शहीद वेलफेयर संस्था के पर्वत सिंह भूंगरा,भगवान सिंह खुडियाला,श्याम सिंह चौहान खाटूश्याम,लोकेश राठौड़,वीरेंद्र सिंह दीपपुरा,शमशाद खान सहित सैकड़ों ग्रामीण मौजूद थे।

ये भी पढ़ें- शादी समारोह के बाहर से बाइक चोरी,आरोपी को पकड़ा

श्रद्धांजलि सभा 10 को

श्रीराजपूत विकास समिति के अध्यक्ष भगवानसिंह तेना ने बताया कि गैस त्रासदी में दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए हवन 10 फरवरी को आयोजित होगा। जिसको लेकर भूंगरा गांव के मौजिज लोगों व जन प्रतिनिधियों के साथ बैठक हुई। जिसमें एकदिवसीय श्रद्धांजलि सभा व हवन का आयोजन होगा।

भैरोंसिंह राठौड़ के परिजनों से मिले

राज्यमंत्री गुढ़ा के बेटे शिवम सिंह ने 1971 के भारत-पाक युद्ध में लोंगेवाला के हीरो भैरोंसिंह राठौड़ को पैतृक गांव में श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि भैरोसिंह राठौड़ का असाधारण शौर्य भारतीय सेना के लिए ऐतिहासिक है। उन्होंने सैनिक कल्याण बोर्ड राजस्थान से प्रयास कर भैरो सिंह राठौड़ के इकलौते बेटे सवाई सिंह को नौकरी दिलवाई जाएगी।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews