arrested for taking bribe for Kosana Patwari

कोसाणा पटवारी के लिए रिश्वत लेते बिचौलिया गिरफ्तार, पटवारी के घर में मिले 1.45 लाख नगद

  • महत्वपूर्ण दस्तावेज भी बरामद
  • पटवारी भनक लगने पर भागा

जोधपुर, भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने गुरूवार की रात में कोसाणा पटवारी के लिए रिश्वत लेते एक दलाल को गिरफ्तार किया है। पटवारी को भनक लगने पर वह अपने घर से भी भाग गया। बाद में घर की तलाशी में एसीबी को 1.45 लाख नगद मिलने के साथ महत्वपूर्ण दस्तावेज हाथ लगे हैं। पकड़े गए दलाल से देर रात तक पड़ताल की जा रही थी।

ब्यूरो के एएसपी भोपालसिंह लखावत ने बताया कि पीपाड़ शहर के कोसाणा निवासी भंवरलाल पुत्र खिंयाराम की तरफ से एक शिकायत 15 मार्च को दी गई। इसमें बताया कि उसके पिता की एक जमीन दान दे रखी है। इस जमीन के नामांतरण को ऑनलाइन चढ़ाने के लिए कोसाणा पटवारी योगेंद्र सिंह से मिला था। वह पहले से ही दो हजार रूपए ले चुका था, मगर दो हजार की और मांग कर रहा है। वह अपने दलाल कोसाणा निवासी श्रवण कुमार के मार्फत रिश्वत लेना चाहता है।

एएसपी लखावत ने बताया कि परिवादी दोनों को रिश्वत के केस में कार्रवाई कराना चाहता है। इसके लिए शिकायत का सत्यापन करवाया गया। गुरूवार को पटवारी योगेंद्र सिंह के रिश्वत लेने के आरोप में उसके दलाल श्रवणकुमार को 15 सौ रूपए लेते पकड़ा गया। मगर पटवारी एसीबी की भनक लगने पर अपने घर से भाग गया।

घर की तलाशी मिले 1.45 लाख नगद

ब्यूरो एएसपी लखावत ने बताया कि फरार हुए पटवारी के घर की तलाशी ली गई। तब वहां से 1.45 लाख की नगदी मिलने के साथ ही महत्वपूर्ण दस्तावेज भी हाथ लगे हैं। जिसकी पड़ताल चल रही है।

परिवादी के भाई से भी ले चुका पांच हजार

परिवादी ने एसीबी को जानकारी दी कि उसके रिश्ते के एक भाई से भी केसीसी लेने के लिए जमीन रहन दर्ज के लिए पटवारी योगेंद्र सिंह पांच हजार की रिश्वत ले चुका है।

विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र की एवज में मांगता है रूपए

जानकारी में सामने आया कि आरोपी योगेंद्र सिंह विद्यार्थियों को भी प्रमाण पत्र जारी करने के एवज में रूपए लेता रहा है। फिलहाल फरार हुए पटवारी की तलाश में टीम को लगाया गया है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews