12th board exams start

12वीं बोर्ड की परीक्षाएं शुरू

विद्यार्थियों में दिखा ऑफलाइन परीक्षा का जुनून

जोधपुर, कोविड के कारण दो साल तक बोर्ड परीक्षाएं निरस्त रही। अब फिर से बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन ऑफ लाइन होने लगा है। ऐसे में गुरूवार को शुरू हुई परीक्षाओं में विद्यार्थियों में उत्साह देखने को मिला।
माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से सीनियर सैकंडरी की बोर्ड परीक्षा गुरुवार से शुरू हो गई। परीक्षा के पहले दिन कुड़ी हाउसिंग बोर्ड में एकमात्र शाहपुरा स्कूल को सेंटर बनाया गया जहां पर मनोविज्ञान के विषय की परीक्षा देने के लिए केवल 9 विद्यार्थी पहुंचे, जिसमें 6 छात्राएं और 3 छात्र परीक्षा देने के लिए पहुंचे।

जिले में 381 केंद्र बनाए

बोर्ड परीक्षा के लिए जिले में 381 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। पहले दिन सिर्फ एक केन्द्र पर ही परीक्षा थी। सीसीटीवी कैमरे के अलावा तमाम आवश्यक इंतजामात किए गए हैं। शिक्षा संयुक्त निदेशक प्रेमचंद सांखला ने परीक्षा केंद्र पर जाकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू हुई परीक्षा

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा संचालित परीक्षाओं की चाक-चौबंद तैयारी की गई है। उड़ लऩ दस्तों के गठन के अलावा वीडियोग्राफी की भी व्यवस्था की गई है। परीक्षा केंद्रों पर पुलिस का अलग से इंतजाम किया गया है। ताकि नकल को रोका जा सके। इन परीक्षाओं का सुचारू संचालन के लिए जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता जहां खुद मॉनिटरिंग कर रहे हैं वहीं शिक्षा अधिकारियों को विशेष रूप से पल पल नजर रखने के लिए भी कहा गया है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews