सफल क्रियान्वयन में सदस्य सक्रिय भूमिका निभाएं-सचिव सांदू

सफल क्रियान्वयन में सदस्य सक्रिय भूमिका निभाएं-सचिव सांदू

सफल क्रियान्वयन में सदस्य सक्रिय भूमिका निभाएं-सचिव सांदू

आगामी राष्ट्र्रीय लोक अदालत पर बैठक

जोधपुर, राष्ट्र्रीय लोक अदालत के सफल क्रियान्वयन के लिए मंगलवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, जोधपुर महानगर के सचिव सुरेंद्र सिंह सांदू ने विभिन्न विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में सचिव सांदू ने बताया कि जोधपुर महानगर न्यायक्षेत्र में 13 अगस्त को होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन ऑनलाईन व ऑफलाईन माध्यम से किया जायेगा। उन्होंने उपस्थित सदस्यों को आगामी राष्ट्रीय लोक अदालत के सफल क्रियान्वयन में अपनी सक्रिय भूमिका निभाने एवं न्यायालय में लंबित धारा 138 एन आई एक्ट के प्रकरणों में प्रभावी रूप से नोटिस तामील करवाने के निर्देश दिए।

उन्होंने समस्त बैंक एवं वित्तीय संस्थाओं के अधिकारियों को बताया कि राष्ट्रीय लोक अदालत के तहत जोधपुर महानगर न्यायक्षेत्र में 27 जून से 2 जुलाई तक 10 लाख तक की चैक राशि के धारा 138 एनआई एक्ट के प्रकरणों तथा बैंक रिकवरी के सिविल मामलों में प्री-काउंसलिंग अभियान प्रारंभ किया जा रहा है। जिसके संबंध में उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को सक्रिय भूमिका निभाने के निर्देश दिए।

उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय लोक अदालत में राजीनामा योग्य प्रकरणों को अधिक से अधिक चिन्हित करें एवं लोक अदालत की भावना के अनुरूप अधिक से अधिक प्रकरणों का निस्तारण करवाने का प्रयास करें। बैठक में पुलिस उपायुक्त (लाइशेंसिंग) कैलाशदान रत्नू, अतिरिक्त जिला कलेक्टर तृतीय (प्रभारी अधिकारी राजस्व लोक अदालत) राजेंद्र डांगा, पुलिस उपायुक्त (पूर्व) निशांत भारद्वाज, पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) हरफूल सिंह उपस्थित थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts