mehrangarh-grief-survey-continues

मेहरानगढ़ दुःखांतिका सर्वेक्षण जारी

मेहरानगढ़ दुःखांतिका सर्वेक्षण जारी

  • प्रभावितों के राहत एवं पुनर्वास के सत्यापन के लिए हो रहा है सर्वे
  • जिला प्रशासन द्वारा गठित 10 दल जुटे हैं सर्वेक्षण में

जोधपुर,मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर जिला प्रशासन द्वारा गठित सर्वे दल इन दिनों मेहरानगढ़ दुःखांतिका से प्रभावित हुए परिवारों को राहत एवं पुनर्वास के सत्यापन के कार्य में मुस्तैदी के साथ जुटे हुए हैं।
इसके लिए 5 प्रभारी अधिकारियों के निर्देशन में गठित कुल 10 सर्वे दल शहर के विभिन्न क्षेत्रों में सर्वेक्षण प्रक्रिया को अंजाम दे रहे हैं।

सर्वे की प्रगति की जानकारी ली

जिला कलक्टर गुप्ता ने सभी प्रभारियों से अब तक हुई सर्वे की प्रगति की जानकारी ली और निर्देश दिए कि सर्वे का कार्य प्राथमिकता के साथ बेहतर ढंग से पूरा करते हुए विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करें।

संवेदनशीलता से कर रहे हैं सर्वे

गुप्ता के निर्देशानुसार सभी सर्वे दल सरकार के प्रतिनिधि के रूप में इन प्रभावितों के बीच पहुंच रहे हैं तथा इस दौरान परिस्थितियों के अनुरूप वे पूरी मानवीय संवेदनशीलता, आत्मीयता और धैर्य के साथ पीड़ित परिवारों से संवाद स्थापित करते हुए अपने मिशन को अंजाम दें रहे हैं।

प्रभावितों को सरकार की योजनाओं से भी जोड़ रहे

जिला कलक्टर के निर्देशानुसार सभी प्रभारी सर्वे के दौरान इन परिवारों को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित किए जाने की दिशा में सभी संभावनाओं को तलाशते हुए यह भी सुनिश्चित कर रहे हैं कि पात्र परिवार शासन की योजनाओं के लाभों से वंचित न रह जाएं। ऐसे पात्र परिवारों की जानकारी सामने आने पर इन्हें उनसे संबंधित योजनाओं से जोड़कर लाभान्वित किया जाना भी सुनिश्चित कर रहे हैं।

सर्वे प्रपत्र के साथ कर रहे सर्वेक्षण

जिला कलेक्टर ने बताया कि उपखण्ड अधिकारी जोधपुर (उत्तर) सुरेंद्र राजपुरोहित,उपखण्ड अधिकारी जोधपुर (दक्षिण) अपूर्वा परवाल, अतिरिक्त जिला कलेक्टर (द्वितीय) गरिमा शर्मा,रजिस्ट्रार,कृषि विवि. प्रियंका बिश्नोई तथा उपायुक्त जोधपुर विकास प्राधिकरण मृदुला शेखावत प्रभारी अधिकारी के रूप में इन 10 सर्वे दलो के साथ जोधपुर शहरी क्षेत्र में समुचित प्रपत्र अनुरूप सर्वे प्रक्रिया पूर्ण कर रहे हैं।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts