meeting-of-rajasthan-retired-police-welfare-institute-memorandum-given-to-police-commissioner

राजस्थान सेवानिवृत पुलिस कल्याण संस्थान की बैठक,पुलिस आयुक्त को दिया ज्ञापन

जोधपुर,राजस्थान सेवानिवृत्त पुलिस कल्याण संस्थान जोधपुर की एक बैठक जिलाध्यक्ष जुगल किशोर सारस्वत की अध्यक्षता में हुई। बैठक में राजसमंद जिले के कलेक्टर कार्यालय गेट पर 16 दिसम्बर को राजकार्य करने में लगे सहायक उप निरीक्षक पुलिस रामेश्वर लाल मीणा द्वारा कर्तव्य निष्ठा से विनम्र शब्दों में उच्चाधिकारियों के आदेशों की पालना के लिए कहने पर भीम विधायक द्वारा रामेश्वर लाल मीणा एएसआई को ग्रामीणों के सामने सरेआम प्रताडि़त करने के विधायक के अनुचित किये गये व्यवहार की जांच करवाये जाने की मांग की गई।

ये भी पढ़ें- पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे जोधपुर पहुंचीं

पुलिस कल्याण संस्थान के जिलाध्यक्ष सारस्वत ने बताया कि बैठक उपरांत एक ज्ञापन राज्यपाल एवं पुलिस महानिदेशक  के नाम पर जिला कलेक्टर और पुलिस आयुक्त को सौंपा गया। ज्ञापन ने उल्लेख किया गया कि राजकार्यों में कर्तव्यनिष्ठा के समय किसी भी पुलिस कार्मिक को राजनेताओ द्वारा अपमानित न करने, प्रताडि़त न करने व अपने अहम को तुष्टिकरण के लिए अमर्यादित व्यवहार न हो, इसके लिए पुलिस को राजनीति दबाव से मुक्त करने की भी जोरदार मांग की गई।

संस्थान की बैठक में सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी भंवर सिंह संभागीय संरक्षक,दलपत सिंह भाटी संभागीय अध्यक्ष,नरेंद्र सिंह चांपावत संगठन सचिव,झुमरराम कोषाध्यक्ष,राजेन्द्र कुमार शर्मा उपाध्यक्ष,जगदीश प्रसाद, केसाराम,बसंत लाल,राजूराम चावरिया,कोजाराम,देवाराम,प्रेमसिंह, अजीत सिंह आदि मौजूद थे। सभी ने इस बारे में निन्दा प्रस्ताव पारित कर शपथ ली।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews