एमडीआरएमएससीएल ने किया औषधि भण्डार का निरीक्षण

एमडीआरएमएससीएल ने किया औषधि भण्डार का निरीक्षण

दवाओं की शत प्रतिशत उपलब्धता और त्वरित आपूर्ति के दिए निर्देश

जयपुर,एमडीआरएमएससीएल ने किया औषधि भण्डार का निरीक्षण।राजस्थान मेडिकल सर्विसेज कॉर्पोरेशन की प्रबंध निदेशक नेहा गिरि ने सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज जयपुर के औषधि भण्डार का बुधवार को निरीक्षण किया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान औषधि गृह के सुचारू संचालन के संबंध में दिशा निर्देश दिए।प्रबंध निदेशक ने निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री निःशुल्क दवा योजना के तहत भण्डार गृह में दवाओं की उपलब्धता की जानकारी ली। उन्होंने दवाओं की उपलब्धता पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि भविष्य में भी योजना के तहत आपूर्ति की जाने वाली दवाओं की शतप्रतिशत उपलब्धता सुनिश्चित हो। उन्होंने औषधि भण्डार गृह से संबंधित चिकित्सा संस्थानों को दवाओं की त्वरित आपूर्ति भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें – उदयमंदिर पुलिस ने पकड़ा स्थाई वारंटियों को

गिरि ने निर्देश दिए कि औषधि भण्डार में दवाओं का भण्डारण व्यवस्थित हो। स्टॉक रजिस्टर नियमित रूप से अपडेट हो और दवाओं के वितरण में यह ध्यान रखा जाए कि किसी दवा के अवधिपार होने की स्थिति नहीं बने। उन्होंने औषधि भण्डार के निर्माणाधीन नए भवन की प्रगति की समीक्षा की और अधिशाषी अभियंता को 28 फरवरी तक भवन निर्माण का कार्य पूर्ण कर औषधि भण्डार गृह को सौंपने के निर्देश दिए।
निरीक्षण के दौरान औषधि भण्डार गृह में पदस्थापित कार्मिकों की उपस्थिति शत प्रतिशत पाई गई। औषधि भण्डार गृह में समस्त व्यवस्थाएं सुचारू पाई गईं। उल्लेखनीय है कि सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज का औषधि भण्डार गृह राज्य का सबसे बड़ा औषधि भण्डार गृह है। निरीक्षण के दौरान औषधि भण्डार गृह के प्रभारी डॉ. वीपी मीणा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts