मनीष को मिला गणतंत्र दिवस शिविर में राष्ट्रीय पुरस्कार

मनीष को मिला गणतंत्र दिवस शिविर में राष्ट्रीय पुरस्कार

1 राज इंजीनियर रेजिमेंट का अंडर ऑफिसर है मनीष

जोधपुर,विद्याश्रम इंस्टिट्यूट ऑफ टीचर्स ट्रैनिंग के एनसीसी कैडेट अंडर ऑफिसर मनीष कुमार ने दिल्ली में चल रहे रिपब्लिक डे कैंप 2024 में ऑल इंडिया बेस्ट कैडेट गोल्ड मैडल प्राप्त कर शहर का नाम रोशन किया है। एनसीसी आर्मी की सीनियर डिवीज़न के लिए यह पदक हासिल करने वाले जोधपुर से वे पहले कैडेट हैं। यह मेडल रिपब्लिक डे कैंप 2024 में हुई विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रदर्शन के आधार पर दिया जा गया है। संस्था की एनसीसी अधिकारी लेफ्टिनेंट हिना शर्मा ने बताया,देश भर के 13 लाख कैडेट्स के बीच विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेता बनकर एक हजार कैडेट्स इस ऑल इंडिया बेस्ट कैडेट कॉम्पीटिशन में पहुंचे थे। यहां ग्रुप डिस्कशन,फायरिंग,पर्सनेलिटी टेस्ट,लिखित परीक्षा,ड्रिल टेस्ट, कल्चरल इवेंट और फ्लैग एरिया कॉम्पीटिशन हुए। इनके रिजल्ट शनिवार को घोषित हुए। कैडेट मनीष इस मेडल के लिए जून 2023 से ही यूनिट के ऑफिसर लेफ्टिनेंट कर्नल बलदेव सिंह चौधरी,लेफ्टिनेंट कर्नल सूर्य प्रकाश और अपने एनसीसी अधिकारी के मार्गदर्शन में तैयारी कर रहे थे। 2 प्रीआरडीसी कैंप जोधपुर में अपनी कड़ी मेहनत के साथ बेहतरीन प्रदर्शन कर जोधपुर ग्रुप के बेस्ट कैडेट बने इसके बाद जयपुर में लगातार इन्होने 4 शिविरो में भाग लिया, प्रत्येक शिविर में अपने कठिन परिश्रम से कामयाबी हासिल करते हुए राजस्थान डायरेक्टरेट लेवल पर सर्वोत्तम रहे और अब पूरे भारत के टॉप कैडेट में दूसरे पायदान पर पहुँचे।

यह भी पढ़ें – उधारी की रकम चुकाने के बहाने घर से छह लाख रुपए और चेन चुराई

राष्ट्रीय स्तर पर अवार्ड हासिल करने वाले वे जोधपुर से इकलौते प्रतिभागी रहे। मनीष ने बताया की जयपुर में उन्हे विंग कमांडर मुदित चौरासिया का मार्गदर्शन भी मिला जो उनके लिए प्रेरणात्मक रहा उन्होंने बताया कि यह अवार्ड रिपब्लिक डे कैंप में दिया जाएगा। मनीष ने 27 जनवरी को होने वाली पीएम रैली में भी हिस्सा लिया। संस्था के चेयरमैन विनय कुमार जैन, डायरेक्टर,प्रिंसिपल और सभी स्टाफ ने मनीष को शुभकामनाएं दी और प्रोत्साहित किया। मनीष अपने पिता सूबेदार रवींद्र पाल सिंह से प्रेरित होकर भारतीय थल सेना में ऑफिसर बन कर देश की सेवा करना चाहते हैं।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts