पेयजल प्रबन्धन सरकार की प्राथमिकता पर-पटेल

पेयजल प्रबन्धन सरकार की प्राथमिकता पर-पटेल

  • संसदीय कार्य,विधि एवं न्याय मंत्री मंत्री ने ली सर्किट हाऊस में समीक्षा बैठक
  • जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी अधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश

जोधपुर/जोधपुर ग्रामीण,पेयजल प्रबन्धन सरकार की प्राथमिकता पर-पटेल। संसदीय कार्य,विधि एवं न्याय मंत्री जोगाराम पटेल ने पेयजल प्रबन्धन तंत्र को सुदृढ़ता प्रदान करने के साथ ही समस्याग्रस्त क्षेत्रों में पेय जल समस्याओं के त्वरित समाधान तथा आगामी दिनों के लिए समुचित पेयजल व्यवस्था सुचारू बनाए रखने और कंटीन्जेंसी प्लान बनाने के निर्देश दिए हैं और कहा है कि शहरों और ग्रामीण अंचलों में पेयजल सुविधाएं मुहैया कराना प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता पर है।

यह भी पढ़ें – नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने पकड़ी 13 लाख की अफीम

केबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल ने रविवार को जोधपुर सर्किट हाऊस में जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभागीय अधिकारियों की बैठक में यह निर्देश दिए। पटेल ने जिले में सम सामयिक पेयजल गतिविधियों की विस्तार से समीक्षा करते हुए विभागीय अधिकारियों को विस्तृत दिशा-निर्देश प्रदान करते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में समुचित पेयजल व्यवस्था की नियमितता और निरन्तरता के प्रति हर स्तर पर गंभीरता बरतें और पानी से संबंधित समस्याओं का त्वरित समाधान करते हुए प्रभावित लोगों को शीघ्र से शीघ्र राहत का अहसास कराएं। उन्होंने जिले में अवैध कनेक्शन हटाने पर जोर देते हुए कहा कि इसे अभियान के तौर पर लें और अवैध कनेक्शन काटने के कामों में तेजी लाएं। इसके लिए नियमानुसार सख्त कानूनी कार्यवाही सुनिश्चित करें तथा इस कार्य में पुलिस का अपेक्षित सहयोग लें।

यह भी पढ़ें – नौ माह से फरार मादक पदार्थ तस्करी का आरोपी गिरफ्तार

उन्होंने समस्याग्रस्त क्षेत्रों में पेयजल समस्या का आकलन कर इसका योजनाबद्ध समाधान करने के लिए आवश्यक एवं प्रभावी कंटीजेंसी प्लान बनाकर शीघ्र प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। बैठक में सरपंच मोडी जोशियांन गजेंद्रसिंह राजपुरोहित,सरपंच मेलवा, सरपंच धवा,दूधिया प्रतिनिधि भलाराम पटेल,ग्रामवासी मानपुरा झालामंड, बेरू पूर्व सरपंच महेंद्र सिंह,चावंडा से सुमेरसिंह राजपुरोहित इत्यादि जन प्रतिनिधियों की समस्याएं सुनी एवं इनके बारे में संबंधित अधिकारियों को तत्काल समाधान हेतु निर्देश दिए।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts