सिकन्दराबाद-हिसार एक्सप्रेस ट्रेन में लूटपाट

  • मारवाड़ जंक्शन पर यात्रियों का हंगामा
  • ट्वीट कर जताया रोष
  • अब तक कार्रवाई नहीं,केस दर्ज

जोधपुर, रेल प्रशासन की तरफ से यात्रियों की सुरक्षा के लिए की गई पोल शुक्रवार तड़क़े उस समय खुल गई खुल गई जब हथियारबंद लुटेरों ने सिकन्दाबाद- हिसार एक्सप्रेस ट्रेन में लूटपाट किया। लुटेरों ने जता दिया कि रेलवे यात्रियों की सुरक्षा के प्रति कितना सजग है। शुक्रवार की तड़क़े हुई लूट के बाद जब ट्रेन मारवाड़ जंक्शन पर पहुंची तब यात्रियों ने खूब हंगामा किया। ट्वीट कर रेल विभाग को जानकारी दी। मगर ट्विटर पर भी संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर यात्रियों का रोष फट पड़ा और वे हंगामा करने लगे। इस बीच रेलवे अफसर और रेलवे पुलिस के आलाधिकारी वहां पहुंचे और यात्रियों की सुध ली। दरअसल शुक्रवार की तड़क़े सिकन्दराबाद से जोधपुर लौट रही ट्रेन में लूट हो गई। ट्रेन में चढ़े लुटेरे एसी कोच के कुछ यात्रियों को डरा-धमका कर उनका सामान लूट कर भाग निकले। यह एक्सप्रेस ट्रेन आज सुबह जोधपुर की तरफ लौट रही थी। सभी यात्री गहरी नींद में थे। टीटी का कहना है कि आबूरोड से ट्रेन निकलते ही कुछ लोगों ने ट्रेन पर पथराव कर दिया। इस पर लोको पायलट ने ट्रेन को कुछ धीमा किया। ट्रेन के धीमा होते ही चार-पांच लोग इसके एसी कोच में चढ़ गए। लुटेरे पहले से सवार होने का भी अंदेशा: मारवाड़ जंक्शन पर जब ट्रेन पहुंची तब यात्रियों ने बताया कि उन्होंने पथराव की कोई आवाज नहीं सुनी। उनका कहना है कि लुटेरे पहले से ट्रेन में सवार थे। ट्रेन में आते ही लुटेरों ने नींद में सो रहे यात्रियों का सामान लूटना शुरू कर दिया। लुटेरों ने यात्रियों को धमकाते हुए सामान छीन लिया। एक यात्री अर्चना चांडा ने बताया कि लुटेरे उनका एक पर्स छीन कर चलते बने। इस पर्स में करीब चालीस हजार रुपए नगद के अलावा मोबाइल, सोने से बने ईयर रिंग्स, आधार कार्ड सहित कुछ अन्य सामान था। इसी तरह करीब पांच यात्रियों से लुटेरे उनका सामान ले मारवाड़ जंक्शन स्टेशन से पहले ट्रेन के धीमा होने पर भाग निकले।
मारवाड़ जंक्शन पर जताया विरोध
ट्रेन में लूट की वारदात होते ही यात्रियों में हडक़ंप मच गया। यात्रियों ने टीटीई के सामने अपना विरोध दर्ज कराया। कुछ यात्रियों ने रेल मंत्री पीयूष गोयल को ट्वीट कर घटना की जानकारी दी। बाद में ट्रेन के सुबह मारवाड़ जंक्शन पहुंचने पर यात्रियों ने ट्रेन को वहीं पर रोक दिया और स्टेशन पर हंगामा किया।
ट्वीट पर भी संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर रोष फूटा
रेल में यात्री करने वाले एक शख्स ने बताया कि उसने लूटपाट के लिए अपने मोबाइल से ट्वीट किया। मगर उसका रेल प्रशासन ने कोई संतोषजनक जवाब तक नही दिया। इस बात को लेकर भी यात्रियों का गुस्सा फूट गया।

Similar Posts