लूट का खुलासा,राजू ठेहट गैंग का सदस्य शामिल

लूट का खुलासा,राजू ठेहट गैंग का सदस्य शामिल

  • फ्रेश एण्ड ग्रीन कंपनी कर्मचारी से 9.75 लाख लूट का मामला
  • पूर्व कर्मचारियों ने रची थी लूट की साजिश
  • पांच गिरफ्तार
  • सात लोगों ने मिलकर दिया वारदात को अंजाम

जोधपुर,लूट का खुलासा,राजू ठेहट गैंग का सदस्य शामिल। शहर के जेडीए सर्किल रेलवे अस्पताल के पास सोमवार को फ्रेश एण्ड ग्रीन कंपनी के एकांउटेंट से हुई 9.75 लाख की लूट का आज पुलिस ने खुलासा कर दिया। लूट में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सात लोग इस लूट कांड में शामिल थे। एक आरोपी का संबंध राजू ठेहट गैंग से है। वह आरोपी हाथ नहीं लगा है। उसे नामजद किया गया है। वह फरार है। पुलिस ने लूट के साढ़े तीन लाख रुपए बरामद किए हैं।डीसीपी पूर्व डॉ.अमृता दुहन ने बताया कि लूट के इस कांड को खोलने के लिए पुलिस की पांच टीमों का गठन किया गया था। चूंकि आरोपी नामजद नहीं थे और अज्ञात थे,जिस गाड़ी से आए वह भी बिना नंबरी थी। इस पर पुलिस ने फ्रेश एण्ड ग्रीन कंपनी के सीसीटीवी फुटेजों को जांचा तो वहां काम करने वाले एक कर्मचारी अर्जुन प्रजापत की गतिविधि संदिग्ध लगी। इस पर उससे पूछताछ की तो पता लगा कि इसमें मुकेश मेघवाल शामिल है जो यहां पर पूर्व में काम करता था और चोरी के आरोप में नौकरी से निकाल दिया गया था। फिर दोनों ने मिलकर लूट की इस वारदात को अंजाम देने के लिए साजिश रची। मुकेश मेघवाल अपने मालिक से बदला भी लेना चाहता था इसलिए वारदात को अंजाम दिया।

यह भी पढ़ें – 22 जनवरी को मनेगी सदी की सबसे बड़ी दिवाली-शेखावत

डीसीपी डॉ. दुहन ने बताया कि बाद में मुकेश मेघवाल ने अपने परिचित दोस्त हरचंद को साथ लिया। हरचंद ने अपने भाई रामनिवास को साथ लिया। रामनिवास राजू ठेहट गैंग के संपर्क में रहा है। तब रामनिवास ने अपने दो दोस्तों भागीरथ एवं भैराराम को साथ लेकर वारदात को अंजाम देने में सफल रहे। वक्त घटना रामनिवास, भागीरथ एवं भैराराम बोलेरो में सवार होकर आए फिर फ्रेश एण्ड ग्रीन कंपनी कर्मचारी की बाइक को टक्कर मारी। रामनिवास गाड़ी से उतरा और हमला कर बैग लूट कर ले गया।
डीसीपी दुहन ने बताया कि पूरे घटनाक्रम में सात लोग शामिल थे। पांच को गिरफ्तार किया गया है। रामनिवास हाथ नहीं लगा है। जिसकी सरगर्मी से तलाश की जा रही है।

यह भी पढ़ें – तीन घरों से चोरों ने लाखों के आभूषण नगदी चुराई

15-16 दिसम्बर को करने वाले थे वारदात
आरोपी 15-16 दिसम्बर को वारदात को अंजाम देने वाले थे,मगर सफल नहीं हुए। इस पर उन्होंने 1 जनवरी का दिन चुना कारण कि उससे पहले शनिवार और रविवार दो दिन के अवकाश की काफी रकम जमा हो रखी थी।

यह भी पढ़ें – धन दोगुना करने के नाम पर 14.97 लाख की ठगी

इन्हें किया गया गिरफ्तार
डीसीपी दुहन ने बताया कि प्रकरण में कर्मचारी बागरा जालोर निवासी अर्जुन प्रजापत पुत्र उकाराम,खेड़ापा के बुडियो की बासनी लवेरा हाल श्रीराम अस्पताल के सामने बनाड़ में किराए पर रहने वाले मुकेश मेघवाल पुत्र बाबूराम,मेघवालों का बास बुचेटी खेडुापा निवासी हरचंद मेघवाल पुत्र नारायणराम,बारा खुर्द खेड़ापा निवासी भागीरथ पुत्र जेठाराम सिहाग और नेतड़ा करवड़ के भैराराम पुत्र मोहनराम जाट को गिरफ्तार किया गया है। इसके खिलाफ करवड़ में मारपीट का एक प्रकरण दर्ज हो रखा है।

यह भी पढ़ें – एम्स में गार्ड की नौकरी दिलाने का झांसा देकर मामा भांजा को ठगा

यह है मामला
फ्रेश एंड ग्रीन में कलेक्शन का काम देखने वाले लोहावट के पीलवा स्थित इंद्र नगर निवासी पुखराज विश्नोई पुत्र हीरालाल विश्रोई नाम का युवक के साथ सोमवार एक जनवरी को लूट की वारदात हुई। वह सुबह रोज की तरह सुबह 11 बजे बासनी स्थित हैड ऑफिस से मोटरसाइकिल पर कलेक्शन का पैसा इकट्ठा करने निकला। उसने सबसे पहले शास्त्री सर्किल स्थित फ्रेश एंड ग्रीन से कलेक्शन लिया,उसके बाद आखलिया चौराहा और फिर सरदारपुरा से कलेक्शन लेकर खतरनाक पुलिया से जेडीए चौराहे की तरफ से रातानाडा वाली शाखा से कलेक्शन का पैसा लेने जा रहा था। जैसे ही कलेक्शन कर्मी रेलवे स्टेडियम से आगे निकल कर जेडीए सर्किल की तरफ जा रहा था,तभी रेलवे अस्पताल के निकट पीछे से आई एक बिना नंबरी सफेद पिकअप ने उसको टक्कर मारी। इससे वह नीचे गिर गया। उसके बाद बोलेरो कैंपर से नीचे उतरे बदमाश ने उस पर रॉड से हमला किया। हेलमेट पहना होने की वजह से उसके सिर पर चोट नहीं आई। उसके बाद उसके दाहिने घुटने पर रॉड का वार किया था।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts