धन दोगुना करने के नाम पर 14.97 लाख की ठगी

धन दोगुना करने के नाम पर 14.97 लाख की ठगी

  • पीड़ित को टेलीग्राम एप पर बनाया ठगी का शिकार
  • ऐनी डेस्क ऐप करवाया इंस्टॉल

जोधपुर,धन दोगुना करने के नाम पर 14.97 लाख की ठगी।शहर के भीतरी क्षेत्र बख्तावरमल का बाग एरिया में रहने वाले एक व्यक्ति को किसी शातिर ने बैंको के पिटल कंपनी में धन दोगुना करने का झांसा देकर 14.97 लाख की धोखाधड़ी कर डाली।  शातिर ने टेलीग्राम कंपनी का हवाला देकर उसके टेलीग्राम खाते से संपर्क साधा और फिर ठगी की। पीडि़त ने इस बारे में खांडाफलसा थाने में धोखाधड़ी में प्रकरण दर्ज करवाया है।

यह भी पढ़ें – फाइनेंस कर्मी के मालिक और दोस्त का रास्ता रोककर मारपीट

बख्तावरमल का बाग खांडाफलसा निवासी प्रखर पुत्र राजेंद्र लूणिया की तरफ से खांडाफलसा पुलिस को बताया कि वह टेलीग्राम ऐप चलाता है। जहां पर उसका एकाउंट बना हुआ है। 5 अक्टूबर 23 को उसके टेलीग्राम ऐप पर एक व्यक्ति का संदेश के साथ कॉल आया और खुद को हर्ष कुमार होना बताया। वह खुद को बैंक केपिटल का ऑफिसर होना बताया था। उसने कंपनी में धन को इंवेस्ट करने के लिए कहा और कहा कि उसकी राशि डबल हो जाएगी। मगर उस शख्स को एक बार परिवादी द्वारा टाल दिया गया। मगर उसने फिर तीन चार दिन बाद कॉल किया और कंपनी के रूल और रेगुलेशन के बारे में समझाया। उसने बिनांस कंपनी के मार्फत राशि को इंवेस्ट करने की बात कहते हुए कहा कि कंपनी भारत में मान्य है और फिर कंपनी के बारे में डिटेल भेजी। इस झांसे में पडऩे के बाद परिवादी प्रखर लूणिया ने 30 अक्टूबर को 23 हजार 500 रुपए भेजे जो 250 डॉलर में कनवर्ट होकर उसके खाते में जमा हो गए।

यह भी पढ़ें – कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में पकड़ा फर्जीवाड़ा,साथी को दौड़ाकर परीक्षा पास की

बाद में और राशियां भी उसके बताए अनुसार खाते में डालता रहा। मगर बाद में हर्ष कुमार नेे कहा कि राशि खाते में नहीं पहुंच पा रही है इसके लिए उसने कंपनी के कर्मचारी अनुज शर्मा से बात करने को कहा। अनुज शर्मा ने भी उसको झांसे में लेता रहा और फिर ऐनी डेस्क ऐप को इंस्टॉल करवा दिया, जिससे वह बाहर बैठा हुआ परिवादी को गाइड करता रहा और खाते में रुपए डलवाता रहा। आखिरकार ट्रेडिंग कंपनी में खाता नहीं खुलता देख उसे ठगी का अहसास हुआ। उससे दो माह मेें 14.97 लाख रुपए ऐंठ लिए गए। खांडाफलसा पुलिस ने अब धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कर इसमें जांच आरंभ की है।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts