जिले के 1306 मतदान केन्द्रों पर सीसीटीवी कैमरा के माध्यम से होगी लाईव वेबकास्टिंग

जिले के 1306 मतदान केन्द्रों पर सीसीटीवी कैमरा के माध्यम से होगी लाईव वेबकास्टिंग

विधानसभा आम चुनाव 2023

जोधपुर,जिले के 1306 मतदान केन्द्रों पर सीसीटीवी कैमरा के माध्यम से होगी लाईव वेबकास्टिंग। विधानसभा आम चुनाव 2023 के दृष्टिगत मतदान प्रक्रिया को सुव्यवस्थित एवं पारदर्शी बनाने के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा विभिन्न मतदान केंद्रों पर वेब कास्टिंग की व्यवस्था करवाई गई है। जिले के वेब कास्टिंग एवं संचार प्रकोष्ठ के सह प्रभारी एमआर पुरोहित ने बताया कि राज्य निर्वाचन विभाग से प्राप्त निर्देशानुसार आगामी विधानसभा आमचुनाव-2023 में जिले के कुल 1306 मतदान केन्द्रों पर सफलता पूर्वक,स्वतन्त्र,निष्पक्ष एवं भयमुक्त चुनाव करवाने के लिये सीसीटीवी कैमरा से लाईव वेबकास्टिंग की जा रही हैं जिससे राज्य,जिला एवं विधानसभा स्तर पर निगरानी की जाएगी।

यह भी पढ़ें-28 से दो शिफ्ट में चलेगा रेलवे अस्पताल का आउटडोर

नियंत्रण कक्ष स्थापित
पुरोहित ने बताया कि इस संबंध में जोधपुर जिले में समस्त रिटर्निंग अधिकारी (आरओ) स्तर पर तथा जिला स्तर पर अभय कमाण्ड कन्ट्रोल सेन्टर में नियंत्रण कक्ष स्थापित किये गए हैं जहां से सम्पूर्ण मतदान के दौरान लाईव वेबकास्टिंग के माध्यम से निगरानी की जाएगी।यह नियंत्रण कक्ष मतदान दिवस को प्रातः 6 बजे से प्रारम्भ होकर मतदान के समाप्ति तक लाईव रहेगा। उक्त वेबकास्टिंग को लाईव देखने/निगरानी रखने के लिये तकनीकी अधिकारी/कार्मिक नियुक्त किये गये हैं।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन यहां से इंस्टॉल कीजिए https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts