स्कूल पास शराब दुकान

जोधपुर, शहर में रविवार को महात्मा गांधी अस्पताल-रेलवे स्टेशन रोड के बीच ओलंपिक तिराहा के पास में लगी एक शराब ठेेके को लेकर लोग सड़क़ पर उतरे और प्रदर्शन किया। पुलिस और आबकारी विभाग की समझाइश पर शांत हुए। लोगों ने इसका पुरजोर विरोध जताया। पास में ही सरकारी स्कूल भी संचालित हो रही है।

स्कूल पास शराब दुकान

शहर में रविवार को ओलंपिक क्षेत्र में शराब दुकान के विरोध में सड़क़ पर जमकर हंगामा हुआ। महिलाएं भी सड़क़ पर उतरी और मानव श्रृख्ंला बनाकर ट्रेफिक को रोका। इस पर मौके पर पुलिस पहुंची और आबकारी निरीक्षक ने दुकान सील की। तब कहीं जाकर लोग शांत हुए। इस  क्षेत्र में बिग बाजार के सामने मुख्य सड़क़ पर शराब की दुकान संचालित हो रही है। वहां आस-पास किराणा, दवाइयां स्टेशनरी आदि की दुकानें भी हैं। ऐसे में क्षेत्र के बच्चे वहां अन्य दुकानों से सामान लेने आते हैं।

स्कूल पास शराब दुकान

क्षेत्रवासियों का कहना है कि शराब की दुकान की वजह से बच्चों की मानसिकता पर असर पड़ता है। ऐसे में यहां से दुकान हटनी चाहिए। कई बार शिकायत के बावजूद यह दुकान यहां से नहीं हटी तब आज आखिर क्षेत्रवासियों का गुस्सा फूट गया और वे सड़क़ पर उतर आए। लोगों का यह भी कहना था कि दुकान से सौ मीटर की दूरी पर राजकीय महात्मा गांधी स्कूल है। पास की किराणा दुकान है। इस दुकान से महिलाओं और बच्चों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। इसके चलते महिलाओं ने विरोध किया।

विरोध के समय आबकारी अधिकारी मौके पर पहुंचे। आबकारी निरीक्षक पूजा ने दुकान को सील करने का आदेश दिया। पूजा ने बताया कि शॉप के पास लाइसेंस है लेकिन विरोध हो रहा है इसलिए इसे सील किया जा रहा है। आगे का निर्णय आबकारी अधिकारी और निरिक्षक लेंगे। इस दुकान का लोकेशन बदला जाएगा।

ये भी पढें – पानी को प्रदूषित होने से बचाएं- शेखावत

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews