जोधपुर एसोसिएशन की जेपीएल सीजन पांच की टीमों की निलामी

जोधपुर एसोसिएशन की जेपीएल सीजन पांच की टीमों की निलामी

जोधपुर,जोधपुर एसोसिएशन की जेपीएल सीजन पांच की टीमों की निलामी। जोधपुर एसोसिएशन अहमदाबाद टीम और खिलाडिय़ों की ब्लॉकबस्टर नीलामी के साथ जेपीएल सीजन 5 का आगाज़ किया। जो आने वाले नये माह की शुरुआत  मे होने जा रहा है। गुजरात के अहमदाबाद में जोधपुर एसोसिएशन,अहमदाबाद की ओर से आयोजित की जा रही जोधपुर प्रीमियर लीग (जेपीएल) में अपने जोधपुर मोहल्ले के नाम की टीमों को खरीदने के लिए टीम ऑनर्स ने काफी मशक्कत की। हालांकि टीमों की नीलामी तो इंडियन प्रीमियर लीग की तर्ज पर आयोजित की गई लेकिन हर टीम की कीमत पूर्व निर्धारित 51 हजार रुपए ही रखी गई। शैली बाफना ने बताया इस टूर्नामेंट में खेलने का उत्साह सिर्फ अहमदाबाद ही नहीं बल्कि जोधपुर और मुंबई तक रहता है।

यह भी पढ़ें – आपसी विवाद के चलते मारपीट के केस दर्ज

पिछले 8 वर्षों में जेपीएल ने स्थानीय राजस्थानी समाज के सबसे प्रीमियम और लोकप्रिय आयोजनों में से एक में अपनी जगह बनाई है। खिलाड़ी बेसब्री से सीजऩ की घोषणा का इंतज़ार कर रहे थे। प्रबंधन को मजबूरन खिलाडिय़ों का रजिस्ट्रेशन रोकना पड़ा। 4 टीमों के साथ शुरू हुए इस कार्यक्रम में अब 10 टीमें भाग ले रही हैं। जिसमे 2 टीम महिलाओं की है। कुल 140 प्लस खिलाडिय़ों ने नीलामी के लिए अपना पंजीकरण और उम्मीदवारी प्रस्तुत की। नीलामी को दो भागों में बांटा गया था,पहला टीम के नाम और दूसरा खिलाडिय़ों के नाम। टीम मालिकों के उत्साह ने वास्तव में वातावरण में बहुत उत्साह भर दिया है। कुछ खिलाड़ी 50 लाख से अधिक वैल्यूएशन पर बिके। इसने वास्तव में युवा खिलाडिय़ों को अपने खेल करियर को गंभीरता से लेने के लिए प्रोत्साहित किया है। नीलामी में सभी आयु वर्ग के सामाजिक नेताओं ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। नई पीढ़ी को शहर और अपनी विरासत से अच्छे से जोड़े रखने के लिए टीमों के नाम जोधपुर शहर के क्षेत्रों के आधार पर दिए गए हैं।विशेष रूप से अंदरूनी दीवार शहर क्षेत्र के साथ। इस अवसर पर जोधपुर एसोसिएशन अहमदाबाद के संस्थापक सदस्य एमएम सिंघी, वर्तमान अध्यक्ष सीआर मेहता, उपाध्यक्ष प्रदीप लोढ़ा, सचिव सुमेर लोढ़ा,संयुक्त सचिव दीपक जैन और कोषाध्यक्ष मयंक बाफना उपस्तिथ थे।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts