महात्मा गांधी विद्यालय में बच्चों को दी प्रयोगशाला की जानकारी

महात्मा गांधी विद्यालय में बच्चों को दी प्रयोगशाला की जानकारी

जोधपुर,महात्मा गांधी विद्यालय में बच्चों को दी प्रयोगशाला की जानकारी। महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय 11 सेक्टर चौपासनी हाउसिंग बोर्ड में प्रयोगशाला दिवस मनाया गया। संस्था प्रधान मंजू शर्मा ने प्रयोगशाला का महत्व बताया, विद्यार्थियों को प्रयोगशाला के प्रति प्रेरित किया और मैग्नेटिक कंपास की पूर्ण जानकारी दी।

यह भी पढ़ें – धारदार हथियार के साथ युवक गिरफ्तार

इस अवसर पर प्रयोगशाला सहायक अभिषेक शर्मा ने विद्यार्थियों को विषय के प्रति जागरूक करते हुए प्रयोग शाला का महत्व,सावधानियां और विभिन्न प्रकार की प्रयोगशालाओं के बारे में जानकरी दी और टेस्ला कॉइल (वायरलेस इलेक्ट्रिसिटी) प्रोजेक्ट को समझाते हुए प्रदर्शित किया। विद्यालय की वरिष्ठ अध्यापिका गीतांजलि गहलोत ने प्रयोगशाला में विद्यार्थियों के उचित व्यवहार के प्रति उन्हें जागरूक किया और क्षारीय और अम्लीय परीक्षण कराया। वरिष्ठ अध्यापिका स्मिता सुराणा ने प्रयोगशाला के उपकरणों की जानकारी दी।अध्यापिका राजकवर ने मैग्नीशियम की ऑक्सीजन से अभिक्रिया करवाते हुए बच्चों को विषय के प्रति प्रेरित किया।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts