ज्वैलर को ऑनलाइन पेमेंट डालने के नाम पर 40 हजार की ठगी

ज्वैलर को ऑनलाइन पेमेंट डालने के नाम पर 40 हजार की ठगी

फर्जी स्क्रीन शॉट भेज 9 हजार का 90 हजार बता दिया

जोधपुर,ज्वैलर को ऑनलाइन पेमेंट डालने के नाम पर 40 हजार की ठगी। शहर के मधुबन स्थित सरस्वती नगर के रहने वाले एक ज्वैलर से शातिर ने ठगी कर 40 हजार रुपए अपने खाते में ट्रांसफर करवा लिए। इस बारे में भगत की कोठी थाने में मामला दर्ज करवाया गया है। बासनी प्रथम चरण मधुबन हाउसिंग बोर्ड स्थित सरस्वती नगर निवासी विक्रम पुत्र पुखराजदास वैष्णव की तरफ से रिपोर्ट दी गई।

यह भी पढ़ें – एम्स जोधपुर का चौथा दीक्षांत समारोह शनिवार को

इसमें बताया कि वह ज्वैलरी कारोबार करता है। 10 जनवरी को अंजान शख्स कॉल किया और कहा कि उसकी पत्नी और वह उसकी दुकान से ज्वैलरी बनाते हैं। उसकी पत्नी उसके पास में ज्वैलरी लेने आने वाली है। वह उसके खाते में 9 हजार रुपए ट्रांसफर कर रहा है। रुपए उसकी पत्नी को दे देना। इस पर झांसे में आए ज्वैलर ने हामी भर दी। बाद में कॉल आया कि गलती से उस शख्स ने नौ हजार के बजाए 90 हजार रूपए भेज दिए है। इसके लिए उसने एक स्क्रीन शॉट भी खींच कर डाला। तब पीडि़त विक्रम ने कहा कि उसके खाते में तो 9 हजार का ही बता रहा है। तब शातिर ने स्क्रीन शॉट भेजने के साथ रुपए फिर से ट्रांसफर करने को कह दिया और उसे यह रुपए अपने किसी परिचित को भेजने हैं। वापिस रुपए ट्रांसफर करो। सोच पड़े विक्रम में आखिरकार 40 हजार रुपए शातिर के खाते में ट्रांसफर कर दिए। इस पर शातिर ने फिर अपना फोन बंद कर डाला।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts