जाको राखे साइयां मार सके न कोई…

ट्रेन में चढ़ते 5 साल की बालिका प्लेफॉर्म से नीचे गिरी,ट्रेन रुकवाकर बचाया

प्रयागराज, जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर एक पर शनिवार दोपहर हावड़ा- जोधपुर एक्सप्रेस में चढ़ने के दौरान 5 साल की बच्ची प्लेटफॉर्म के नीचे गिर गई। यह देख परिजन चीख पड़े। बच्ची को नीचे गिरते देख किसी यात्री ने चेन पुलिंग करके ट्रेन रुकवाई। जीआरपी जवानों ने बच्ची को सुरक्षित बचा लिया। बच्ची को पकड़कर उसके परिजन भावुक हो गए।

मध्यप्रदेश के रीवा जिले का रहने वाला राम हरि कोल अपने परिवार के साथ जोधपुर जा रहा था। शनिवार को वह रीवा से बस द्वारा प्रयागराज पहुंचा। लगभग 12:30 बजे उसे वह प्लेटफार्म नंबर एक पर हावड़ा- जोधपुर एक्सप्रेस पर परिवार के सभी सदस्यों को चढ़ा रहा था। सभी लोग ट्रेन में चढ़ गए थे। इस दौरान उसकी 5 साल की बेटी सीमा को परिवार की एक महिला हाथ पकड़कर चढ़ा रही थी, लेकिन इस दौरान ट्रेन चल दी तभी सीमा का हाथ छूट गया और वह ट्रेन से नीचे गिर गई।

सीमा के नीचे गिरते ही महिला चीख पड़ी। उसके मां-बाप रोने लगे। शोर मचाते ही प्लेटफार्म पर जीआरपी के एसएसआई सुधीर पांडेय, दरोगा अजीत शुक्ला और महिला पुलिसकर्मी ममता यादव आदि मदद के लिए दौड़े। उन्होंने चिल्लाया तो किसी यात्री ने चेन पुलिंग कर दी। बच्ची ट्रेन की पटरी और प्लेटफॉर्म के बीच के हिस्से में फंसी थी। पुलिस कर्मियों ने उसे सुरक्षित बचा लिया। बताया जा रहा है कि उसे खरोंच तक नहीं आई।

>>>राजेश पायलट को पुण्यतिथि पर किया याद

Similar Posts