international-yoga-teacher-taught-yoga

अन्तरराष्ट्रीय योगाचार्य ने सिखाया योगासन

अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस पर स्टाफ सहित रोवर रेंजर,स्काउट-गाइड, एनसीसी व एनएसएस स्टूडेन्ट ने किया योग

जोधपुर,शहर में मौलाना स्कूल में अन्तरराष्ट्रीय योगाचार्य ने योगासन सिखाया। इस अवसर पर योग गुरु ने कहा कि योग एक शिक्षा पद्वति है जिससे स्वास्थ्य सम्बन्धी बाधाएं व रोग दूर होता है और शांति,उत्साह व जोश का संचार होता है। प्लाक्षा योगशाला के निदेशक एवं अन्तरराष्ट्रीय योग गुरु पुनीत मेहता बुधवार को अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर मौलाना आज़ाद यूनिवर्सिटी,प्लाक्षा योगशाला,योगा अलायंस सोसायटी,जोधपुर डिस्ट्रिक्ट योगासन स्पोर्ट्स एसोसियेशन व मारवाड़ मुस्लिम एज्यूकेशनल एण्ड वेलफेयर सोसायटी की समस्त संस्थाओं के संयुक्त तत्वावधान में कमला नेहरू नगर स्थित मौलाना आज़ाद कैम्पस में आयोजित कार्यक्रम में संस्थान के पदाधिकारी,शिक्षक, रोवर,रेंजर,स्काउट-गाइड,एनसीसी (आर्मी,एयरविंग) व एनएसएस स्टूडेन्ट को योग की शिक्षाएं दे रहे थे।

ये भी पढ़ें- शहर के सॉफ्टबाल खिलाड़ी वरुण जापान रवाना

मौलाना आज़ाद विश्वविद्यालय के चैयरपर्सन मोहम्मद अतीक ने बताया कि योग गुरु पुनीत मेहता ने इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए हस्त उत्तानासन, शंशाकासन,भुंजगासन,शंस्कासन, मेरूदण्ड आसन,पाद हस्तासन,मरोड आसन,नाडी शोधन प्राणायाम,भ्रामरी, मकरासन योगासन की जानकारी दी तथा सेहत के लिए कई उपयोगी आसन सिखाए। उन्होंने कहा कि जो हम नमाज पढते हैं वो भी योगा की तरह ही है उसमें वो सारी चीजें हैं जो हमें स्वस्थ और निरोगी रखती हैं।
योग गुरु पुनीत मेहता ने अंत में सभी को सम्बोधित करते हुए संदेश दिया कि वे योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करें और आज की इस तनाव पूर्ण जिन्दगी में स्वयं को योग से स्वस्थ रखें।

ये भी पढ़ें- शहर के वरिष्ठ अस्थि रोग विशेषज्ञों ने परिवार सहित किया योग

योग प्रदर्शन में यूनिवर्सिटी प्रेसिडेंट डॉ जमील काजमी,डॉ मोहम्मद आसिफ, योग एक्सपर्ट सुधांश जैन,मनीषा, डोली,संस्था प्रधान मनीश माथुर,डॉ. सपना सिंह राठौड़,डॉ श्वेता अरोड़ा, इंतिखाब आलम,शबाना टाक,शमीम शेख,फरजाना चौहान,डॉ रेहाना बेगम, स्काउटर महेन्द्र सैन,गाइडर अरूणा सोलंकी,एएनओ सुराब खान,एएनओ सुमेरा खान,पीटीआई चिन्मय जोशी, राजू सिंह सहित यूनिवर्सिटी,नर्सिंग, फार्मेसी,बीएड,डीएलएड,आईटीआई व स्कूल के सैकड़ो विद्यार्थियों ने शिरकत की। पूर्व में अतिथियों का स्वागत सम्मान भी किया गया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews