2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाना है-शेखावत

2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाना है-शेखावत

  • प्रतापनगर में विकसित भारत संकल्प यात्रा में केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री ने दिलाई शपथ
    -शिविर का निरीक्षण और लाभार्थियों से किया संवाद

जोधपुर,2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाना है-शेखावत।केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि पिछले सत्तर साल में आई सरकारों से देश की आजादी में बलिदान देने वालों के सपनों का भारत बनाने में कहीं न कहीं चूक हुई है,लेकिन जब से नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री बने हैं तब से देश को विकसित बनाने में निरंतर प्रगति हो रही है। इस बात को पूरा विश्व स्वीकारने लगा है।शेखावत शनिवार को शहर के प्रताप नगर में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सतर साल में वैसा नहीं हो पाया जैसा होना चाहिए था। पिछली सरकारों ने देश के विकास की गति अत्यंत धीमी थी लेकिन जब से नरेन्द्र मोदी सरकार आई,उन्होंने संकल्प लिया कि उनकी योजनाएं गांव और गरीब के जीवन में परिर्वतन लाने के लिए होगी। वर्ष 2014 में जब मोदी प्रधानमंत्री बने उसके बाद घर-घर में बिजली और पानी लाने की योजनाएं बनाई गई। उज्जवला योजना से महिलाओं को चूल्हे से मुक्ति मिली। चार करोड़ गरीबों को घर दिया गया।

यह भी पढ़ें – रिश्तेदार को जमीन पर कब्जा करने से मना किया,पड़ौसी रिश्तेदार ने डंडे से सिर फोड़ दिया

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में सामान्य व्यक्ति जो रोजगार करता है, उसकी क्षमता और सामर्थ्य बढ़ाने के लिए प्रयास किए गए। मुद्रा योजना के तहत युवकों को लोन दिए गए। इसका परिणाम ये हुआ कि जो युवक कभी नौकरी मांगने के लिए लाइन में लगे रहते थे। उन्होंने न केवल खुद का कारोबार खड़ा किया,वरन वे दूसरे युवकों को नौकरी देने में भी सक्षम हो गए। प्रधानमंत्री मोदी ने अंतिम व्यक्ति तक योजना का लाभ दिलाने के लिए गवर्नेंस का नया मॉडल दिया। इसके चलते देश में बारह करोड़ लोग गरीबी की रेखा से ऊपर उठ गए। देश में आधारभूत संसाधनों पर व्यय किया गया। आज रेल,सडक़ें और हवाई अड्डों आदि का तेजी से पुननिर्माण हो रहा है।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने2047 तक भारत को विकसित बनाने का संकल्प लिया है। इस संकल्प को पूरा करने में हम सबको जुटना होगा।

यह भी पढ़ें – लुटेरे पहुंचे सलाखों के पीछे,मुख्य आरोपी नहीं लगा हाथ

केंद्रीय मंत्री ने किया लाभार्थियों से संवाद
शेखावत ने कार्यक्रम में मौजूद लोगों को विकसित भारत के लिए योगदान देने की शपथ भी दिलाई। इससे पहले विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान लगाए गए शिविर में केन्द्र की कई योजनाओं के लाभार्थियों को पत्र सौंपे गए। लाभार्थियों से संवाद भी किया गया। इस दौरान सूरसागर विधायक देवेंद्र जोशी,शहर विधायक अतुल भंसाली,निगम उत्तर के नेता प्रतिपक्ष लक्ष्मीनारायण सोलंकी,पूर्व महामंत्री महेंद्र मेघवाल विशेष रूप से मौजूद थे।

यह भी पढ़ें – विभिन्न जिलों के परीक्षा केन्द्रों पर रविवार को होगी परीक्षा

निवास स्थान पर आमजन से की मुलाकात
इससे पहले केन्द्रीय मंत्री शेखावत के दोपहर करीब सवा बारह बजे जोधपुर एयरपोर्ट पहुंचने भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। बाद मे निवास स्थान पर आमजन से मुलाकात कर जन सुनवाई की। दोपहर में सांसद सेवा केंद्र भी गए।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts