काय चिकित्सा विभाग में छह दिवसीय शिविर का शुभारंभ

काय चिकित्सा विभाग में छह दिवसीय शिविर का शुभारंभ

आयुर्वेद विश्वविधालय का आयोजन

जोधपुर,कुलपति वैद्य प्रो.प्रदीप कुमार प्रजापति की प्रेरणा से डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन राजस्थान आयुर्वेद विश्वविद्यालय जोधपुर के तत्वावधान में स्नातकोत्तर काय चिकित्सा विभाग द्वारा संजीवनी चिकित्सालय में 18 से 23 दिसम्बर तक निःशु ल्क काय चिकित्सा शिविर का आयोजन हो रहा है। शिविर का शुभारंभ आज बुधवार 20 दिसम्बर को कुलपति के करकमलों द्वारा किया गया। इस अवसर पर प्राचार्य प्रो.डॉ.महेंद्र कुमार शर्मा,स्नातकोत्तर काय चिकित्सा विभाग के विभागध्यक्ष प्रो.डॉ प्रमोद कुमार मिश्रा,डॉ.ब्रह्मानंद शर्मा,डॉ. भानुप्रिया चौधरी,डॉ.नीतू शर्मा,डॉ. आयुषी भास्कर,डॉ.दिव्या सिंह चारण एवं सभी काय चिकित्सा स्नातकोतर अध्येता उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें – सुनील कुमार प्रजापत का राष्ट्रीय स्तर पर चयन

स्नातकोत्तर काय चिकित्सा के विभागाध्यक्ष एवं चिकित्सालय अधीक्षक प्रो.डॉ.प्रमोद कुमार मिश्रा ने बताया कि इस निःशुल्क काय चिकित्सा शिविर में अजीर्ण,अम्लपित्त, गैस,कब्ज आदि उदर रोगों के लिए झंडू फाॅर्मच्यूटिकल द्वारा निःशुल्क औषधि का वितरण किया जा रहा है। कैंप के उद्घाटन अवसर पर कुलपति ने बताया की झंडू की स्थापना एवं प्रारंभिक संघर्ष की शुरुआत जामनगर से झंडू भट्ट ने की जिसकी आज आयुर्वेद के क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान है। इनके संघर्ष को देखते हुए सभी लोगों को आयुर्वेद के प्रति अटूट भरोसे की प्रेरणा लेनी चाहिए।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts