लावारिश शवों की अस्थियों का गंगा में विसर्जन 24 को

लावारिश शवों की अस्थियों का गंगा में विसर्जन 24 को

  • हिन्दुसेवा मंडल
  • 23 को होगी भजन संध्या

जोधपुर, शहर में हिन्दू सेवा मण्डल जोधपुर द्वारा लावारिश शवों की अस्थियों के मोक्ष के लिए गंगा में विसर्जन से पूर्व भजन संध्या के पोस्टर का विमोचन शहर विधायक मनीषा पंवार ने किया। हिन्दू सेवा मण्डल के सचिव विष्णुचन्द्र प्रजापत के अनुसार गत 98 वर्षो से मानव मात्र की सेवा में समर्पित स्वयं सेवी संस्थान हिन्दू सेवा मण्डल जोधपुर द्वारा विभिन्न सेवा कार्यो के साथ कोविड-19, लावारिश शवों,गरीब मृतकों, विदेशी सैलानीयों सहीत कई मृतकों का अन्तिम संस्कार कर चुका है।

अज्ञात मृतकों की आत्मोंओं के मोक्ष के लिए लावारिश शवों की अस्थियों को गंगा में विसर्जन के लिए एक शिष्ट मण्डल 24 अप्रैल को जोधपुर से हरिद्वार के लिए प्रस्थान करेगा। इस से पूर्व 23 अप्रैल को सायं छह बजे घण्टाघर के प्रागण में (एक शाम दिवंगत आत्माओं के नाम) भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा। जिसके पोस्टर का विमोचन जोधपुर शहर विधायका मनीषा पंवार,पार्षद अंजूला रोपिया द्वारा किया गया।

इस अवसर पर मण्डल के प्रधान महेश जाजडा, प्रधानमंत्री कैलाश जाजू, सचिव विष्णुचन्द्र प्रजापत, संस्कार मंत्री राकैश गौड, कोषाध्यक्ष राकैश सुराणा, स्वयं सेवक मंत्री ताराचन्द शर्मा, डीके जोशी, नरेन्द्र गहलोत, सुरेन्द्र सिंह सांखला सहित कई लोग माजूद थे। भजन संध्या में कालूराम प्रजापत,त्रिलोक सिंह नग्सा, महेन्द्र सिंह पंवार, गजेन्द्र राव, गीता मेवाडा, रामकिशोर दाधीच,मंजू डागा अपने मधुर कंठों से भक्ति रस के भजन प्रस्तुत करेंगे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts