लघु उद्योगों के लिए हस्तशिल्प उत्सव सशक्त प्लेटफॉर्म-डीआरएम

लघु उद्योगों के लिए हस्तशिल्प उत्सव सशक्त प्लेटफॉर्म-डीआरएम

जोधपुर डीआरएम ने किया हस्तशिल्प उत्सव का अवलोकन

जोधपुर,लघु उद्योगों के लिए हस्तशिल्प उत्सव सशक्त प्लेट फॉर्म-डीआरएम। डीआरएम पंकज कुमार सिंह ने हस्तशिल्प उत्सव को लघु उद्यमियों को प्रोत्साहन का सशक्त प्लेटफॉर्म बताया है।शहर के रावण का चबूतरा मैदान पर आयोजित पश्चिमी राजस्थान उद्योग हस्तशिल्प उत्सव का रविवार को अवलोकन के बाद डीआरएम ने उत्सव की नोडल एजेंसी लघु उद्योग भारती के राष्ट्रीय अध्यक्ष उत्सव संयोजक घनश्याम ओझा, मुख्य समन्वयक महावीर चौपड़ा व अन्य पदाधिकारियों से चर्चा की तथा इस तरह के उत्सवों की निरंतरता पर बल दिया। उन्होंने उत्सव के चाणक्य पंडाल में आयोजित रक्तदान शिविर में पहुंच कर रक्तदाताओं का उत्साहवर्धन किया।

यह भी पढ़ें – दिन भर बारिश में नहाई सूर्यनगरी

इस दौरान उन्होंने नोडल एजेंसी पदाधिकारियों के साथ समूचे उत्सव का अवलोकन किया तथा केंद्र व राज्य सरकार के विभागों द्वारा लगाई गई स्टालों व उत्पादों का अवलोकन भी किया।इस अवसर पर उत्तर पश्चिम रेलवे के जोधपुर मंडल की महिला कल्याण संगठन की अध्यक्ष दीप शिखा सिंह ने हस्तशिल्प उत्सव में महिला उद्यमियों व हस्तशिल्पियों की भागीदारी देखकर प्रसन्नता जताई और इसे महिला स्वावलंबन की दिशा में महत्वपूर्ण बताया।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts