बालिकाओं के सर्वांगीण विकास के लिए बदलती तकनीक से अपडेट रहना होगा-प्रो.अरोड़ा

बालिकाओं के सर्वांगीण विकास के लिए बदलती तकनीक से अपडेट रहना होगा-प्रो.अरोड़ा

कन्या महाविद्यालय में व्याख्यान का आयोजन

जोधपुर,राजकीय कन्या महाविद्यालय सूरसागर में महिला प्रकोष्ठ के अंतर्गत व्याख्यान का आयोजन किया गया। डॉक्टर ओपी अरोड़ा की स्मृति में बालिकाओं को पुस्तकें, अध्ययन सामग्री के साथ अन्य जरूरत की आवश्यक वस्तुएं वितरित की गई,आगे भी उन्हें खेल सामग्री वितरण करने का आश्वासन दिया गया।
महिला प्रकोष्ठ प्रोफेसर अलका बोहरा ने बताया कि इस अवसर पर सेवा निर्मित समाज सेविका प्रोफेसर रामा अरोड़ा (समाजशास्त्र) का व्याख्यान रखा गया।

बालिकाओं के सर्वांगीण विकास के लिए बदलती तकनीक से अपडेट रहना होगा-प्रो.अरोड़ा

व्याख्यान में उन्होंने बालिकाओं के सर्वांगीण विकास की ओर इंगित करते हुए कहा कि जहां पर ग्रेजुएशन होना जितना अनिवार्य है उतना ही बढ़ती और निरंतर परिवर्तित होते टेक्नोलोजी के साथ भी बालिकाओं को जोड़ना होगा। इसके साथ ही शारीरिक और मानसिक स्वस्थ रहने के लिए बालिकाओं को योग और व्यायाम की भी जानकारी लेनी होगी। जहां पूरा विश्व भारतीय संस्कृति और भारतीय खानपान में विज्ञान खोज रहा है, चिकित्सा खोज रहा है, हम बालिकाओं को उसे संरक्षित और उसकी ओर अधिक रुझान बनाए रखने की भी आवश्यकता है। यह सब हमने इस कोरोना काल में सीखा है और पूरी दुनिया ने इसे अपनाना भी प्रारंभ कर दिया है। इस अवसर पर चित्रकार टीना खेत्रपाल(दुबई) ने भी अपने विचार साझा किये।

कार्यक्रम के प्रारंभ में प्राचार्य प्रोफेसर माला माथुर ने आगंतुकों का स्वागत किया, छात्रा टीना सोलंकी ने धन्यवाद ज्ञापित किया। लक्षिता ने कविता पाठ किया, डिंपल ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया और परी ने देशभक्ति गीत गाया। इस अवसर पर प्रोफेसर प्रवीण व कार्यालय से रविंद्र उपस्थित थे। सतीश बोहरा ने प्रोफ़ेसर अरोड़ा के जीवन परिचय बताया और मंच का संचालन किया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts