जिला प्रभारी मंत्री डॉ गर्ग जिले के तीन दिवसीय दौरे पर

जिला प्रभारी मंत्री डॉ गर्ग जिले के तीन दिवसीय दौरे पर

बिलाड़ा,भोपालगढ़ व लूणी विधानसभा में की जनसुनवाई

जोधपुर, जिला प्रभारी मंत्री व तकनीकी शिक्षा,आयुर्वेद व भारतीय चिकित्सा, जन अभियोग निराकरण, अल्पसंख्यक मामलात,वक्फ, उपनिवेशन, कृषि सिंचित क्षेत्र विकास एवं जन उपयोगिता राज्य मंत्री रविवार को जिला प्रभारी बनने के बाद पहली बार जोधपुर जिले की तीन दिवसीय यात्रा के दौरान बुचकला गांव के भील नायक सभा भवन में मां शबरी भील नायक समाज विकास समिति द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में रक्तदाताओं के उत्साहवद्धर्न के बाद समारोह को संबोधित किया।

जिला प्रभारी मंत्री डॉ गर्ग जिले के तीन दिवसीय दौरे पर

उन्होंने कहा कि विकास कार्यक्रमों, योजनाओं, नीतियों शिक्षा, चिकित्सा के क्षेत्र में उसी संकल्प को पूरा करते हुए हमारी सरकार मुख्यमंत्री के नेतृत्व में आगे बढ रही है। उन्होने कहा कि गांव गरीब के विकास के लिए बहुत सारी नीतियां लागू की गई हैं। चिकित्सा व स्वास्थ्य पर काफी बजट राशि व्यय की जा रही है। उन्होंन कहा कि मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में 5 लाख तक का इलाज फ्री करने की व्यवस्था सरकार ने की है। उन्होने कहा कि जिन्होंने इसमें पंजीकरण अभी तक नहीं कराया है, करवा लेवे।

प्रभारी मंत्री ने कहा कि जोधपुर के लोग सौभाग्य शाली हैं। मुख्यमंत्री का गृह जिला है, पीपाड़ शहर उनकी कर्मस्थली रही है। ऐसे व्यक्ति के क्षेत्र से हो जिनकी जीवन शैली गांधीवादी व्यक्तित्व की मानी जाती है।
प्रभारी मंत्री ने कहा कि आज गौरव का दिन है, ऐसे कार्यक्रम में आया हूं, जो समाज के अंतिम छोर पर है। उन्होंने कहा कि कितनी भी विकास यात्रा पूरी कर ली हो, पर यह अहसास आता है कि अभी भी आपको हम सबको बहुत कुछ करना है।

जिला प्रभारी मत्री ने पीपाड़ शहर में चैराई पट्टी श्रीयादे माता प्रजापति समाज विकास संस्था साथीन,ताराबाई देसाई आध्यात्मिक चेरिटेबल ट्रस्ट व जिला अंधता निवारण समिति जोधपुर के संयुक्त तत्वावधान में प्रजापति छात्रावास में आयोजित निःशुल्क नेत्र एवं दंत चिकित्सा शिविर का अवलोकन किया। उन्होंने शिविर में ऑपरेशन कराने वाले लोगों व चिकित्सकों से भी बात की। उन्होंने आयोजन के लिए संस्थान को बधाई दी व कहा कि ऐसे सेवा के कार्य में सेवाभाव की सोच रहती है। उन्होंने इस अवसर पर सेवा कार्य में योगदान देने वालों का माला पहनाकर सम्मान भी किया। प्रभारी मंत्री तिलवासनी गांव में सामाजिक आयोजन मे शरीक हुए। उन्होंने वहां लोगों से प्रशासन गांवों के संग शिविरों के बारे में भी चर्चा की। उन्होंने मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना, टीकाकरण के बारे में चर्चा की।

प्रभारी मंत्री के जोधपुर दौरे के पहले दिन बिलाड़ा पहुंचने पर डाक बंगले में विधायक बिलाड़ा हीरालाल मेघवाल, पूर्व सांसद ब्रदीराम जाखड़, उप जिला प्रमुख विक्रमसिंह विश्नोई व परसराम विश्नोई ने अगवानी की व मालाएं व साफे पहनाकर स्वागत किया। प्रभारी मंत्री ने कानजी टॉवर में जनसुनवाई करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने जिस विश्वास से जिले का प्रभारी बनाया है, उस विश्वास पर उनके मार्गदर्शन व संरक्षण में खरा उतरने का पूरा प्रयास करूंगा। उन्होंने कहा कि लोगों के काम अधिक से अधिक हो इस पर पूरा फोकस रहेगा। उन्होंने कहा कि यह जिम्मेदारी बेहतर तरीके से निभाउंगा।

पीपाड़ शहर डाक बंगले में भी लोगों से मिले, उनकी समस्याऐ सुनी, ज्ञापन लिए। भोपालगढ़ में भी जनसुनवई की। लूणी विधानसभा क्षेत्र की पालरोड पर आयोजित कार्यक्रम में जनसुनवाई की जिसमें लूनी विधायक महेन्द्र विश्नोई उपस्थित थे। सूरसागर, शहर व सरदारपुरा विधानसभा क्षेत्र के लोगों से मिले व चर्चा की। इस अवसर पर विधायक मनीषा पंवार, प्रो अयूब खान सहित अनेक जनप्रतिनिधि शहरवासी उपस्थित थे। जिला प्रभारी मंत्री सोमवार को ओसिंया, लोहावट, फलोदी व बालेसर में जनसुनवाई करेंगे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts