फाइनेंस कंपनी प्रबंधक ने महिला को लोन नहीं दिया,दस्तावेज रख कर झूठा फंसा दिया

फाइनेंस कंपनी प्रबंधक ने महिला को लोन नहीं दिया,दस्तावेज रख कर झूठा फंसा दिया

  • महिला की गिरफ्तारी पर कोर्ट ने भी लगाई रोक
  • फर्जी तरीके से 50 हजार के चेक लगा दिए

जोधपुर,फाइनेंस कंपनी प्रबंधक ने महिला को लोन नहीं दिया,दस्तावेज रख कर झूठा फंसा दिया। शहर के रातानाडा एरिया गणेशपुरा में रहने वाली एक महिला को फाइनेंस कंपनी से कार लोन के लिए संपर्क करना महंगा पड़ गया। फाइनेंस कंपनी के प्रबंधक ने लोन तो दिया नहीं बल्कि दस्तावेज लेकर रख लिए। फिर देने के नाम पर टालमटोल जबाव देता रहा। इधर बाद में किसी ने महिला को बैंक से लोन लेने और किश्त नहीं भरने को लेकर उसके चेक बैंक में लगा दिए। धोखाधड़ी का प्रकरण प्रतापनगर में महिला के खिलाफ दर्ज हो गया। कोर्ट के आदेश पर महिला की गिरफ्तारी पर रोक लगाई गई। अब पीडि़त महिला ने कोगटा फाइनेंस कंपनी के प्रबंधक अकित अरोड़ा के खिलाफ धोखाधड़ी में रिपोर्ट दी है।

यह भी पढ़ें – निःशुल्क नेत्र जाचं एवं परामर्श शिविर सोमवार को

गणेशपुरा रातानाडा निवासी मनोहर कंवर पत्नी गणपत सिंह की तरफ से रातानाडा थाने में मामला दर्ज करवाया गया है। इसमें बताया कि उसने 30 मई 23 को राताराडा गणेशपुरा में कोगटा फाइनेंस कंपनी के प्रबंधक अंकित अरोड़ा से कार लोन के लिए बात की थी। तब उसने लोन के लिए दस्तावेज लेकर बुलाया। इस पर मनोहर कंवर को कार लोन के लिए 8.70 लाख रुपए स्वीकृत किए गए। मगर बाद में वह प्रबंधक ने लोन देने में आनाकानी करने के साथ लोन कैसिल होना बताया,मगर मनोहर कंवर के दस्तावेज प्रबंधक के पास ही थे। जिस पर वापिस देने के लिए बहाने बनाता रहा। एक डेढ़ महिने के अंतराल में मनोहर कंवर के खिलाफ प्रतापनगर थाने में किसी हड़वंत सिंह ने कार लोन के रुपए नहीं चुकाने को लेकर केस दर्ज कराया। जिस पर बाद में पता लगने पर कोर्ट की शरण लेकर महिला की गिरफ्तारी पर रोक लगाई गई। 16 दिसम्बर 23 को 25-25 हजार के दो चेक बैंक में लगा दिए गए। जबकि मनोहर कंवर का लोन रद्द होने के बावजूद यह सब किया गया। पीडि़ता मनोहर कंवर ने अब कोगटा फाइनेंस कंपनी के प्रबंधक अंकित अरोड़ा के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज करवायी है। मामले में रातानाडा पुलिस जांच कर रही है।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts