अधिवक्ताओं का होगा निःशुल्क बीमा

अधिवक्ताओं का होगा निःशुल्क बीमा

जोधपुर,राजस्थान हाईकोर्ट एडवोकेट्स एसोसियेशन के आजीवन सदस्यों का बीमा करवाया जाएगा।राजस्थान हाईकोर्ट एडवोकेट्स एसोसियेशन जोधपुर के अध्यक्ष रतनाराम ठोलिया ने बताया कि एसोसियेशन द्वारा आजीवन सदस्यों के लिए आगामी 1 मार्च से यूनियन बैंक ऑफ इण्डिया के सहयोग से अधिवक्ताओं के लिए निःशुल्क बीमा पोलिसी लागू करवाई जायेगी। शिविर के दूसरे दिन अधिवक्ताओं में भारी उत्साह देखा गया। शिविर के दूसरे दिन लगभग 200 से अधिक संख्या में अधिवक्ताओं ने बीमा पोलिसी हेतु आवेदन प्रस्तुत किए। एसोसियेशन की ओर से एसोसियेशन के कर्मचारियों का भी निःशुल्क बीमा करवाया जा रहा है। यूनीयन बैंक ऑफ इण्डिया के माध्यम से बीमा योजना के तहत बीमाधाकर की प्राकृतिक मृत्यु होने पर 5 लाख रुपए जिसमें आयु सीमा 18 वर्ष से 60 वर्ष तक के अधिवक्ताओं के लिए मान्य होगा इसी प्रकार बीमाधारक की दुर्घटना में मृत्यु होने पर 10 लाख रुपये जिसमें आयु सीमा 18 वर्ष से 70 वर्ष तक के अधिवक्ताओं के लिए मान्य होगी।

यह भी पढ़ें – आडवाणी को भारत रत्न की घोषणा पर राज्यपाल ने दी बधाई

बीमा पोलिसी यूनीयन बैंक ऑफ इण्डिया से होने के कारण बीमाधारक का उक्त बैंक में बचत खाता खुलावाना होगा। शिविर सोमवार 5 फरवरी को भी पुस्तकालय भवन में प्रात 11 बजे से सायं 5 बजे तक आयोजित किया जायेगा। बीमा योजना के लिए फार्म प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि 16 फरवरी निर्धारित है। आज शिविर में अध्यक्ष रतनाराम ठोलिया,उपाध्यक्ष धीरेन्द्र दाधीच, महासचिव शिवलाल बरवड, सहसचिव विजेन्द्र पुरी,पुस्तकालय सचिव कांता राजपुरोहित कोषाध्यक्ष विमल कुमार माहेश्वरी सहित बैक के प्रतिनिधि व अधिवक्ता उपस्थित थे।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts