शहीद पति के नाम पर फर्जी सिक्युरिटी सर्विस कंपनी खोली, जेठ के खिलाफ केस दर्ज

शहीद पति के नाम पर फर्जी सिक्युरिटी सर्विस कंपनी खोली, जेठ के खिलाफ केस दर्ज

जोधपुर, शहर के बोरानाडा थाना क्षेत्र में शहीद की विधवा ने अपने जेठ व उसके बेटे के खिलाफ शहीद पति के नाम का दुरुपयोग का मामला दर्ज करवाया है। आरोपी ने अपने भाई के नाम से सिक्योरिटी एजेंसी शुरु की थी। शहीद की पत्नी ने आरोप लगाया कि परिवार वालों ने उन लोगों से कभी संबंध नहीं रखे। साथ ही उसने आशंका जताई कि आरोपियों ने जाली हस्ताक्षर कर एजेंसी शुरु की है।

बोरानाडा पुलिस ने बताया कि कारगिल युद्ध में शहीद भीखाराम जाट की पत्नी भंवरी देवी ने अपने जेठ लिखमाराम और रिश्तेदार नंद किशोर पर आरोप लगाया कि वे उसके पति के नाम का दुरुपयोग कर रहे हैं। लिखमाराम ने 1999 के कारिगल युद्ध में शहीद हुए अपने सैनिक भाई के नाम पर सिक्योरिटी एजेंसी का व्यवसाय शुरू किया। जबकि उसके पति के शहीद होने के बाद से परिवार के सदस्यों ने उनसे कोई संबंध नहीं रखा। न ही कोई आना-जाना है। इसके बावजूद शहीद भीखाराम जाट की फोटो युक्त विजिटिंग कार्ड छपाया है, जिसमें उसका नाम भी छापा है। इस पर जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट के बोरोनाड़ा थाने में न्यायालय के मार्फत यह मामला दर्ज हुआ है।

शहीद के नाम का गलत उपयोग

शहीद की पत्नी ने रिपोर्ट में बताया कि उसके रिश्तेदारों पर लोगों से झूठे वादे करने की शिकायत उसे मिली है। तब उसने उन्हें ऐसा करने से रोका लेकिन उन्होंने इस पर ध्यान नहीं दिया। न ही इस तरह का काम शुरू करने से पहले किसी तरह की अनुमति ली। शहीद की पत्नी ने इस बात की आशंका जताई है कि संभव है कि आरोपियों ने उसके जाली हस्ताक्षर कर एजेंसी शुरू की होगी।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts