entry-of-vivekananda-sandesh-yatra-on-5th-january

विवेकानंद संदेश यात्रा का प्रवेश 5 जनवरी को

विवेकानंद संदेश यात्रा का प्रवेश 5 जनवरी को

जोधपुर,स्वामी विवेकानंद के संदेश को युवाओं तक पहुंचाने के लिए विवेकानंद केंद्र कन्याकुमारी पिछले 50 साल से प्रयास कर रहा है। इस केंद्र के स्वर्ण जयंती अवसर पर राजस्थान के सभी 33 जिलों में विवेकानंद संदेश यात्रा निकाली जा रही है। 32 जिलों की यात्रा पूरी कर आगामी 5 जनवरी को जोधपुर में इसका प्रवेश होगा। 3 दिन के कार्यक्रम के बाद 7 जनवरी को जोधपुर में ही इस यात्रा का समापन किया जाएगा।

entry-of-vivekananda-sandesh-yatra-on-5th-january

विवेकानन्द केन्द्र जोधपुर शाखा के नगर प्रमुख अमित व्यास ने बताया कि विवेकानन्द केंद्र कन्याकुमारी की स्थापना के स्वर्ण जयंती के अवसर पर राजस्थान के 33 जिलों से होते हुए विवेकानन्द संदेश यात्रा अपने अन्तिम पड़ाव जोधपुर में 5 जनवरी को प्रवेश करेगी। केन्द्र के 50 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में पूरे 50 दिन तक यह यात्रा राजस्थान के सभी जिलों में घूमी है,समापन विवेकानन्द केन्द्र कन्याकुमारी स्थापना दिवस 7 जनवरी को जोधपुर में होगा।

ये भी पढ़ें- एमबीएम विवि.में पेट्रोलियम भवन निर्माण के लिए अतिरिक्त बजट स्वीकृत

entry-of-vivekananda-sandesh-yatra-on-5th-january

आयोजन समिति के संयोजक अशोक माथुर ने बताया कि जोधपुर महानगर के लिए यह गर्व का विषय है कि भारत की कीर्ति को विश्वपटल पर ले जाने वाले भारतीय संस्कृति,अध्यात्म व धर्म को जन-जन तक पहुंचाने वाले स्वामी विवेकानन्द के विचारों के प्रचार प्रसार के लिए आयोजित विवेकानन्द संदेश यात्रा का समापन जोधपुर में हो रहा है।

आजादी का 75वां वर्ष मना रहे

सह-संयोजक जगदीश चन्द्र शर्मा ने बताया कि इसी वर्ष भारत की आजादी के भी 75 वर्ष पूर्ण हो रहे हैं। आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं भारत के इस अमृत काल में स्वामी विवेकानन्द के ओजस्वी विचारों के महत्व को देखते हुए संस्कृति मंत्रालय भारत सरकार के सौजन्य के यह यात्रा आयोजित हो रही है। यात्रा का शुभारंभ भारत के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के खेतड़ी अलवर से किया था।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts