cet-eligibility-test-admit-card-issued-exam-will-be-held-from-january-7

सीईटी पात्रता परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी,7 जनवरी से होगी परीक्षा

सीईटी पात्रता परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी,7 जनवरी से होगी परीक्षा

जोधपुर,राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने गृह जल संसाधन समेत 8 विभागों में 3000 पदों के लिए आयोजित सीईटी ग्रेजुएशन लेवल पात्रता परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। जिसे उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। सीईटी ग्रेजुएशन लेवल परीक्षा का आयोजन 7 और 8 जनवरी को चार परियों किया जाएगा। जिसमें पहली पारी का पेपर सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक, जबकि दूसरी पारी का पेपर दोपहर 2.30 से शाम 5.30 तक होगा।

यह रहेगी गाइड लाइन

परीक्षा के लिए कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से निर्धारित की गई ड्रेस कोड की पालना करना भी अनिवार्य होगी। ड्रेस कोड का पालन नहीं करने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। परीक्षा के दौरान पानी की बोतल,पर्स,बैग,ज्योमैट्री, पेंसिल बॉक्स,प्लास्टिक पाउच, कैल्कुलेटर,तख्ती,पैड,गत्ता,पैन ड्राइव, रबर,टेबल स्कैनर,किताबें,नोटबुक, पर्चियां,व्हाइटनर लाने पर रोक रहेगी। इसके साथ ही डेढ़ घंटे पहले अभ्यर्थियों को परीक्षा केन्द्रों पर रिपोर्टिंग करने के साथ ही परीक्षा समय के बाद प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें- एमबीएम विवि.में पेट्रोलियम भवन निर्माण के लिए अतिरिक्त बजट स्वीकृत

सीईटी में आने वाले अंकों को सार्वजनिक किया जाएगा। परीक्षा में किसी तरह का कोई पासिंग मॉर्क्स नहीं होगा। बल्कि किसी पद विशेष की भर्ती के समय इस परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर आवेदन पत्र आमंत्रित किया जाएगा।

वैधता एक साल रहेगी,कोई सीमा तय नहीं

इस परीक्षा की वैधता 1 साल के लिए रहेगी। ऐसे में अभ्यर्थी एक बार परीक्षा देने के बाद 1 साल तक उन्हीं अंकों के आधार पर नौकरी के लिए आवेदन कर सकता है। इस परीक्षा में बैठने के लिए किसी तरह की कोई सीमा नहीं होगी। जितनी बार चाहें उतनी बार यह परीक्षा दे सकते हैं। सीईटी के लिए आयु एवं अन्य मापदंड के संबंध में राज्य में पहले से चल रहे आरक्षण नियम ही लागू होंगे। ये सिर्फ एक पात्रता परीक्षा होगी, इस आधार पर किसी व्यक्ति को नौकरी देने के लिए आयोग मजबूर नहीं होगा।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts