efforts-will-be-made-to-help-shergarh-gas-victims-from-prime-ministers-relief-fund-shekhawat

शेरगढ़ गैस पीड़ितों को प्रधानमंत्री सहायता कोष से मदद के प्रयास किए जाएंगे-शेखावत

शेरगढ़ गैस पीड़ितों को प्रधानमंत्री सहायता कोष से मदद के प्रयास किए जाएंगे-शेखावत

  • जरूरत पड़ी तो घायलों को एयरलिफ्ट कर दूसरी जगह ले जाने में मदद करेंगे
  • गैस सिलेंडर हादसे के पीड़ितों से मिले केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री, बंधाया ढांढस

जोधपुर,केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत शुक्रवार को शेरगढ़ के निकट भूंगरा गांव में विवाह समारोह में गैस सिलेंडर फटने से हुए हादसे के पीड़ितों से मिले और उन्हें ढांढस बंधाया। वे महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती घायलों से भी मिले।
इस दौरान मीडिया से बातचीत में शेखावत ने कहा कि हादसे में पीड़ितों को केन्द्र सरकार से भी हर संभव मदद का प्रयास किया जाएगा। वे प्रधानमंत्री सहायता कोष से मदद दिलाने की कोशिश करेंगे।

ये भी पढ़ें- नव शिक्षा समाज सर प्रताप महाविद्यालय के अध्यक्ष पर लगा धोखाधड़ी का आरोप

शेखावत ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संज्ञान में यह मामला गुरुवार को ही ला दिया था। प्रधानमंत्री ने इस बारे में विस्तृत रिपोर्ट मांगी है और जो कुछ भी सहायता प्रधानमंत्री सहायता कोष से दी जा सकेगी। उसके लिए पूरे प्रयास किए जाएंगे।

भावुक हुए परिजन,शेखावत ने लगाया गले

कुछ परिजन भावुक हो गए तो केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने गले लगाकर ढांढस बंधाया और कहा कि इस दु:खद हादसे ने कितने ही परिवारों को झकझोर कर रख दिया है। केन्द्रीय मंत्री ने पीड़ितों और उनके परिजनों से अस्पताल में दरी पर बैठकर बातचीत की। चिकित्सकों से घायलों के उपचार के सम्बन्ध में फीडबैक लिया और कहा कि इनके इलाज में किसी प्रकार की कमी नहीं रहे। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ी तो घायलों को हेलीकॉप्टर से एयरलिफ्ट कर दूसरी जगह ले जाने में वे मदद करेंगे। हादसे में मौत का शिकार हुए लोगों के प्रति संवेदना जताई और दु:ख व्यक्त किया।

ये भी पढ़ें- अढ़ाण पर कार्य करते श्रमिक गिरा, मौत

जोधपुर दक्षिण की महापौर वनिता सेठ,भाजपा जिला अध्यक्ष देवेंद्र जोशी,जिला महामंत्री देवेन्द्र सालेचा, महेन्द्र मेघवाल,राजस्थान हाईकोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष नाथू सिंह राठौड़ पार्षद घनश्याम भाटी,नरेन्द्र फितानी, फतेहराज सहित अनेक जनप्रतिनिधि शेखावत के साथ थे।

देर रात दुबारा अस्पताल पहुंचे शेखावत

केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत शुक्रवार रात करीब 9.30 बजे एक बार पुनः महात्मा गांधी अस्पताल पहुंचे। वे पीड़ितों के परिजनों के साथ बैठे और दुख दर्द साझा किया। वे दोपहर में भी अस्पताल गए गए थे बाद में घर पर ही रहे उन्होंने सभी कार्यक्रम निरस्त कर दिए। पीड़ितों के अनेक परिजन देर शाम जोधपुर आए थे इसलिए शेखावत दुबारा अस्पताल पहुंचे और उनसे मिले। चिकित्सकों से पीड़ितों के इलाज को लेकर फिर बातचीत की।

दस को बाड़मेर प्रवास पर रहेंगे शेखावत

केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत शनिवार को सुबह जोधपुर से प्रस्थान कर बाड़मेर जाएंगे। बाड़मेर के गडरारोड में मध्यान बारह बजे होने वाले सम्मान समारोह में शिरकत करेंगे। वे गडरारोड व अन्य स्थानों पर भारतीय जनता पार्टी की जन आक्रोश यात्रा में शामिल होंगे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts