एप्लीकेशन डाउनलोड करवा खाते से निकाले 59 हजार

एप्लीकेशन डाउनलोड करवा खाते से निकाले 59 हजार

क्रेडिट कार्ड का मोटिव चार्ज कराने के नाम पर धोखाधड़ी

जोधपुर,एप्लीकेशन डाउनलोड करवा खाते से निकाले 59 हजार। शहर के पावटा क्षेत्र में अपने किसी काम से आए युवक को एक शख्स ने कॉल कर उसका क्रेडिट कार्ड मोटिव चार्ज के नाम पर एप्लीकेशन को डाउनलोड कराया। बाद में उसके खाते से 59 हजार 100 रुपए निकाल लिए। पीडि़त ने साइबर फ्रॉड पर अपनी शिकायत दर्ज कराने के साथ अब उदयमंदिर थाने में रिपोर्ट दी है। पुलिस जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें – जमीन पर कब्जे का प्रयास कर हमला करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि गुरों का तालाब कमला नेहरू नगर निवासी रामदेव पुत्र कुंभाराम मेघवाल की तरफ से रिपोर्ट दी गई। इसमें बताया कि वह अपने किसी काम से पावटा आया था। तब 14 अक्टूबर 23 को दिन में किसी शख्स ने कॉल कर बताया कि उसका क्रेडिट कार्ड मोटिव चार्ज लगेगा जिसके लिए 19 सौ रुपए लगेंगे। इस पर शातिर ने फोन पर उसको आई मोबाइल पे एप्लीकेशन डाउनलोड करने को कहा। इस एप्लीकेशन को इंस्टाल करने के साथ ही उसके बैंक एकाउंट से छह बार में 59 हजार 100 रुपए पार हो गए। शातिर ने पहली बार में 9 हजार,फिर 10 हजार और बाद में 9800 की चार किश्त में रुपयों को निकाल लिया। पता मोबाइल पर आए मैसेज से लगा।वह तुरंत उदय मंदिर थाने गया और साइबर पोर्टल पर शिकायत की गई। पीडि़त का कहना है कि उसका क्रेडिट कार्ड 11अक्टूबर को आ गया था मगर उसका मैसेज उसे 13 अक्टूबर प्राप्त हुआ था। 14 को शातिर ने क्रेडिट कार्ड मोटिव चार्ज के नाम पर रुपयों को धोखाधड़ी से निकाल लिया। उदयमंदिर पुलिस ने धोखाधड़ी में प्रकरण दर्ज कर अब जांच आरंभ की है। फिलहाल रुपयों को होल्ड करवाने या रिफंड करवाने की जानकारी पुलिस द्वारा नहीं दी गई।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts