district-level-launch-of-free-booster-dose-vaccination-from-residency-hospital-ravi-bishnoi

निःशुल्क बूस्टर डोज वैक्सीनेशन का जिला स्तरीय शुभारंभ रेजिडेंसी अस्पताल से

निःशुल्क बूस्टर डोज वैक्सीनेशन का जिला स्तरीय शुभारंभ रेजिडेंसी अस्पताल से

  • शहर विधायिका ने बूस्टर डोज लगा कर किया आगाज
  • भारतीय क्रिकेटर रवि बिश्नोई ने महामंदिर में लगवाई प्रिकॉशन डोज

जोधपुर,स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से 18 से 59 वर्ष आयु वर्ग के लिए निःशुल्क बूस्टर डोज अभियान का जिला स्तरीय शुभारंभ शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रेजिडेंसी से शहर विधायिका मनीषा पंवार के मुख्य आतिध्य में किया गया।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बलवंत मंडा ने बताया कि इस अवसर पर विधायक मनीषा पंवार ने स्वयं के बूस्टर डोज लगवाने हुए आमजन को संदेश दिया कि कोरोना वैक्सीन की वांछित डोज से वंचित अधिक से अधिक संख्या में पहुंच कर सरकार द्वारा 15 जुलाई से आगामी 75 दिन से दी जाने वाली निःशुल्क बूस्टर डोज लगवा कर कोरोना संक्रमण से बचाव करें।

district-level-launch-of-free-booster-dose-vaccination-from-residency-hospital

आरसीएचओ डॉ कौशल दवे ने बताया कि बूस्टर डोज के साथ ही कोविड वैक्सीन की सभी वांछित डोज की प्रारंभिक सुविधाएं जिले के समस्त सीएचसी,पीएचसी व शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर निःशुल्क उपलब्ध करवाई जा रही है। शत प्रतिशत वैक्सीनेशन कवरेज करने के लिए अब तक वैक्सीनेशन की किसी डोज से वंचित है उनकी ड्यू लिस्ट बना कर संबंधित स्वास्थ्य केंद्र के स्वास्थ्य कर्मी संपर्क कर उन्हें संपूर्ण वैक्सीनेशन करवाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

यूसीएचसी रेजिडेंसी में आयोजित जिला स्तरीय शुभारंभ सेशन में बूस्टर डोज सहित अन्य वंचित डोज लगवाने के लिए लाभार्थियों ने उत्साहित होकर अपना वैक्सीनेशन करवाया। इस अवसर पर डॉ जीआर दैहिया, डीपीएम अमनदीप चौधरी सहित गणमान्य नागरिक व अधिकारी, कर्मचारी मौजूद थे।

क्रिकेटर रवि बिश्नोई ने महामंदिर में लगवाई प्रिकॉशन डोज

भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य जोधपुर निवासी रवि बिश्नोई ने आज से शुरू हुए 18 से 59 वर्ष की आयु वर्ग बूस्टर डोज अभियान के पहले दिन महामंदिर क्षेत्र के बाबू लक्ष्मण सिंह पार्क में स्थित वैक्सीनेशन केंद्र पर अपनी प्रिकॉशन डोज लगवाई। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण के बचाव हेतु अपना संपूर्ण वैक्सीनेशन अवश्य करवाएं।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts