विवाद एवं शिकायत निवारण तंत्र की जिला स्तरीय समिति की बैठक आयोजित

विवाद एवं शिकायत निवारण तंत्र की जिला स्तरीय समिति की बैठक आयोजित

जोधपुर, अपर जिला कलक्टर प्रथम मदन लाल नेहरा की अध्यक्षता में मंगलवार को विवाद एवं शिकायत निवारण तंत्र की जिला स्तरीय समिति की बैठक उनके कक्ष में आयोजित हुई।

बैठक में रीको, जोधपुर विकास प्राधिकरण,जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग,सार्वजनिक निर्माण  विभाग, राजस्थान प्रदूषण नियंत्रण मण्डल, जोधपुर पोल्यूशन कन्ट्रोल एवं रिसर्ज फाउंडेशन,जिला उद्योग एवं वाणिज्य केन्द्र फलोदी से प्राप्त प्रकरण व अन्य प्रकरणों पर विचार विमर्श किया गया। एडीएम नेहरा ने इन्वेसमेंट समिट के अंतर्गत किए गए एमओयू एवं एलओआई की समीक्षा की। उन्होंने सभी उपखण्डों में रीको औद्योगिक क्षेत्र की स्थापना, एम्स से सालावास तक की सड़क मरम्मत एवं सुदृढीकरण,रीको औद्योगिक क्षेत्र में उच्छिष्ठ जल को सीईटीपी तक पहुंचाने के लिए नई पाईपलाईन की स्थापना संबंधित प्रकरणों की समीक्षा कर प्रगति जानी व संबंधित अधिकारियों को इन्हें शीघ्र निस्तारित करने के निर्देश दिए।

एडीएम नेहरा ने बैठक में जोधपुर विकास प्राधिकरण एवं रीको से संबंधित विभिन्न प्रकरणों की समीक्षा कर संबंधित को आवश्कय कार्यवाही के लिए निर्देशित किया। उन्होंने बोरानाडा औद्योगिक क्षेत्र में पेयजल की आपूर्ति, मण्डोर औद्योगिक क्षेत्र में विभाग द्वारा जलापूर्ति,जोधपुर दईजर पाईपलाईन को दुरस्त करवाने के लिए संबंधित अधिकारियों को आपसी समन्वय स्थापित कर संयुक्त रूप से क्षेत्र का निरीक्षण करने के पश्चात उचित कार्यवाही के निर्देश दिए।

बैठक में मैगा स्टोन औद्योगिक पार्क के लिए रीको एवं उद्योग विभाग के अधिकारियों के द्वारा भूमि अवलोकन पर भी चर्चा हुई। एडीएम प्रथम संबंधित अधिकारियों को पार्क के लिए शीध्र भूमि चिन्हित करने के निर्देश दिए।

बैठक में महाप्रबंधक जिला उद्योग केन्द्र जोधपुर, एसएल पालीवाल, महाप्रबन्धक जिला उद्योग केन्द्र फलोदी, डॉ अंजुला आसदेव, जिला उद्योग केन्द्र पूनम राठौड़, वरिष्ठ क्षेत्रीय प्रबन्धक रीको संजय झा, अधीशाषी अभियंता जोधपुर डिस्कॉक पाबूराम सियाग,अधीशाषी अभियंता पीएचईडी राजेश अग्रवाल,निरीक्षक फेक्ट्री एण्ड बॉयलर्स चन्द्रवीर सिंह चारण एवं अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews