जिला कलेक्टर की दोनों महापौर व अधिक कोरोना संक्रमण वाले 40 वार्ड के पार्षदों के साथ बैठक

 

  • हर पार्षद अपनी टीम के साथ अधिक कोरोना संक्रमण वाले अपने वार्ड को कोरोना फ्री वार्ड करने में जिला प्रशासन को सहयोग दें
  • सोमवार से होगा डोर टू डोर सर्वे 
  • दोनों महापौर व पार्षदों ने प्रशासन को सहयोग देने का विश्वास दिलाया

जोधपुर,जिला कलेक्टर इंद्रजीत सिंह ने जिला कलेक्टर सभागार में महापौर उत्तर कुंती देवड़ा व महापौर दक्षिण वनिता सेठ एवं अधिक कोरोना संक्रमण वाले 40 वार्ड के पार्षदों के साथ बैठक की व उनके वार्ड को कोरोना फ्री वार्ड बनाने में उनकी सक्रिय भागीदारी की आवश्यकता व सहयोग मांगा।

पार्षद लीड करेंगे तो वार्ड को कोरोना फ्री वार्ड के बेहतर परिणाम आयेंगे
जिला कलेक्टर ने बैठक में जोधपुर शहर के अधिक कोरोना संक्रमण केस वालों के बारे में प्रेजेंटेशन के द्वारा दोनों महापौर, 40 वार्डों के पार्षदों को जानकारी दी और इन अधिक कोरोना संक्रमण वाले वालों को कोरोना वायरस फ्री वार्ड बनाने में उनके सहयोग की आवश्यकता बताई।उन्होंने कहा कि पार्षद जिला प्रशासन के साथ मेहनत करेंगे तो परिणाम बेहतर आएंगे। उन्होंने कहा कि हर पार्षद लीड लेंगे तो यह कार्य आसान होगा। हर पार्षद अपनी टीम के साथ अपने वार्ड को कोरोना फ्री करनें में सहयोग करेंगे तो पूरा शहर कोरोना फ्री हो जाएगा। उन्होंने कहा कि वार्ड पार्षद अपने वार्ड का ब्रांड एम्बेसडर है, जनता की आवाज है, लोगों से सीधा जुड़ाव है। वार्ड प्रतिनिधि की बात अच्छी तरह समझ जाते हैं।उन्होंने सभी से अनुरोध किया कि जन जागरूकता में जिला प्रशासन का सहयोग करें। उन्होंने कहा कि 40 वार्ड ज्यादा संक्रमित हैं उन पर विशेष फोकस करना है,अन्य पर भी पूरा ध्यान रख रहे हैं। बैठक में महापौर उत्तर कुंती देवड़ा ने कहा कि जहां केस ज्यादा है वहां सर्वे व सैंपल ज्यादा हो। उन्होंने कहा कि उनका व पार्षदों का पूरा सहयोग मिलेगा।उन्होंने निजी अस्पतालों में सही व्यवस्था व अधिक राशि नहीं वसूलें इस पर ध्यान रखने की आवश्यकता जताई। महापौर दक्षिण वनिता सेठ ने बैठक में कहा कि हम चाहते हैं बीमारी रुके। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा व उनके पार्षदों द्वारा पूरा सहयोग किया जाएगा।

सोमवार से होगा डोर टू डोर सर्वे 
जिला कलेक्टर ने बैठक में बताया कि सोमवार को डोर टू डोर सर्वे शुरू होगा ।हर वार्ड की नियमित सूची के बारे में सभी पार्षद को जानकारी दी जायेगी।उन्होंने कहा कि सकारात्मक सोच के साथ प्रशासन यह काम करने जा रहा है,पार्षदों के कहे अनुसार कार्य होगा।इस प्लान पर काम करने में वार्ड में आप सक्षम हैं। उन्होंने कहा डोर टू डोर सर्वे तीन-चार दिन में कर लेंगे,पार्षद डोर टू डोर सर्वे गुणात्मक हो यह देखें। सर्वे टेस्टिंग में पार्षदों की मदद चाहिए, जहां दिक्कत होगी, उनके ही टेस्टिंग होगी, वहां उस एरिया में चेक करेंगे उस जगह कंटेनमेंट का प्लान बना कर उस वार्ड को कोरोना फ्री करना है। उन्होंने बैठक में कहा कि वार्ड के लोगों को समझाना होगा,उनके द्वारा बताने पर प्रशासन सख्ती करेगा। उन्होंने कहा कि यह जीवन मरण का सवाल है, मृत्यु हर हाल में रोकनी है, हमें कोरोना को गम्भीर लेना होगा। उन्होंने कहा किसी भी हालत में तीसरी वेव नहीं आने देनी है। उन्होंने कहा कि सर्दी नमी में इसके आने के चांस होते हैं। बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ इंद्रजीत यादव, आयुक्त नगर निगम रोहिताश्व सिंह तोमर व अन्य अधिकारी उपस्थित थे। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर बलवंत मंडा ने प्रेजेंटेशन के माध्यम से जोधपुर शहर मैं कोरोना की स्थिति व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी दी।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *