ऑस्ट्रेलिया, ब्रिस्बेन में खेले जा रहे चौथे टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 336 के स्कोर पर ऑलआउट कर 33 रनों की बढ़त ली, भारत को 300 के पार ले जाने में निचले क्रम के बल्लेबाज़ों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। तीसरे दिन पुजारा और रहाणे की जोड़ी से उम्मीद थी कि वो भारत को बड़े स्कोर तक ले जाऐंगे लेकिन यह जोड़ी सिर्फ 45 रन ही जोड़ सकी। भारत की ओर से शार्दुल ठाकुर ने सर्वाधिक 67 रन की पारी खेली और उनका साथ डेब्यूटेंट वाशिंगटन सुन्दर ने दिया सुन्दर ने 62 रन बनाए और दोनों ने सातवें विकेट के लिए 123 रनों की साझेदारी कर भारत को 300 के पार पहुँचाया।

ठाकुर और सुन्दर की यह पहली फिफ्टी है, एक समय भारत का स्कोर 186/6 हो गया था तब लग रहा था की ऑस्ट्रेलिया बड़ी बढ़त बनाकर मैच में मजबूत पकड़ बना लेगी लेकिन दोनों बल्लेबाजो ने बेहतरीन पारी खेलकर मैच को ऑस्ट्रेलिया की पकड़ में जाने से रोक दिया। पुजारा 25, रहाणे 37, अग्रवाल 38, पंत 23, सैनी 5, सिराज 13, और नटराजन ने 1 रन बनाए। भारत के सभी बल्लेबाजों को स्टार्ट मिला लेकिन कोई भी बड़ी पारी में नही खेल सका। ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज जोश हेजलवुड ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 57 रन देकर 5 विकेट लिए, स्टार्क ने 2, कम्मिन्स ने 2 व ल्योन को 1 विकेट मिला। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 6 ओवर में 21 रन बनाकर तेज शुरुआत कर 54 रनों की कुल बढ़त बना ली है। डेविड वार्नर 20 , और मार्कस हैरिस 1 रन बनाकर डटे हैं।

सुन्दर ने डेब्यू टेस्ट में बनाया रेकॉर्ड

वाशिंगटन सुन्दर भारत की ओर से डेब्यू टेस्ट मैच में अर्धशतक और तीन विकेट का कारनामा करने वाले भारत के तीसरे खिलाड़ी हैं। इससे पहले दत्तु फड़कर ने साल 1947 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ और हनुमा विहारी ने इंग्लैंड के खिलाफ साल 2018 में ये कमाल किया था । साथ ही डेब्यू पारी में भारत के लिए 7 नम्बर पर सबसे ज़्यादा रन बनाने के मामले में सुन्दर 62 रन बनाकर चौथे पायदान पर पहुँच गए पहले स्थान पर राहुल द्रविड़ 94 रन,दूसरे स्थान पर युवराज ऑफ पटियाला 84 रन व तीसरे स्थान पर बापू नादकर्णी 68 रन है।