हल्द्वानी में लगा कर्फ्यू,50 से अधिक पुलिसकर्मी घायल

हल्द्वानी में लगा कर्फ्यू,50 से अधिक पुलिसकर्मी घायल

  • सरकारी भूमि पर बने अवैध धार्मिक स्थल हटाने की कार्रवाई पर हुआ बवाल
  • दंगाईयों को देखते ही गोली मारने के  आदेश

हल्द्वानी,उत्तरास्खण्ड के हल्द्वानी शहर में गुरुवार को सरकारी जमीन पर बने अवैध धार्मिक स्थलों को हटाए जाने की कार्रवाई पर गुस्साए लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया जिसमें 50 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हो गए,और शहर का माहौल तनावपूर्ण हो गया। बढ़ती हुए बवाल के मद्देनजर एहतिहात के लिए शहर में लगा कर्फ्यू लगा दिया। जिला कलेक्टर ने दंगाईयों को देखते ही गोली मारने के दिए हैं।

यह भी पढ़ें – गुजरात के कारोबारी की कार जोधपुर में चोरी

प्राप्त जानकारी के अनुसार कुमाऊँ के सिंह द्वार हल्द्वानी शहर के बनभूलपुरा के मलिक के बगीचे में अवैध रूप से कब्जा कर बनाए गए नमाज स्थल व मस्जिद को तोड़ने गई नगर निगम व पुलिस प्रसासन की टीम पर स्थानीय लोगों ने पथराव कर दिया। इस पथराव में 50 से अधिक पुलिस कर्मियों के घायल होने के समाचार हैं। उत्तराखंड राज्य में सरकारी जमीनों पर बने अवैध धार्मिक स्थलों को हटाए जाने की कार्रवाई चल रही है।
गुरुवार को अतिक्रमण हटाने के दौरान हुए बवाल से हुए तनावपूर्ण स्थिति को नियंत्रित करने के लिए इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया है। हालात को संभालने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोल भी छोड़ने पड़े। पथराव की सूचना के बाद व्यापारियों ने आनन फानन में अपने प्रतिष्ठान बंद कर दिए। संध्या होते-होते हल्द्वानी का बाजार लगभग पूर्ण बंद हो गया। स्थानीय लोगों ने मस्जिद और मदरसे को तोड़ने का विरोध किया। प्रदर्शनकारियों ने मौके पर नगर निगम की जेसीबी भी तोड़ दी। इससे करीब 15 मिनट तक काम रुका रहा। इस बीच दूसरे जिलों से और फोर्स बुला ली गई। बनभूलपुरा बाजार में अफरातफरी मच गई।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts