corona-warrior-kiran-honored-his-services-appreciated

कोरोना योद्धा किरण सम्मानित, उनकी सेवाओं को सराहा

कोरोना योद्धा किरण सम्मानित, उनकी सेवाओं को सराहा

जोधपर,दो वर्ष के बेहद खौफनाक कोरोना काल की कल्पना मात्र से तन और मन सिहर उठता है। एकदम वह दृश्य सामने आ जाते हैं जब पूरे शहर में लोग घरों में दुबके हुए थे और कभी घोषित तो कभी अघोषित रूप से कर्फ्यू लगा हुआ था। सड़कों पर कोई इंसान नजर नहीं आता। लेकिन ऐसे विकट समय में भी कुछ लोग ऐसे थे जो अपनी जान की परवाह किए बगैर देश की सेवा कर रहे थे। इन्हीं में से एक है मथुरादास माथुर अस्पताल की पुलिस चौकी में तैनात जांबाज़ पुलिस कर्मी किरण डागर।

यह जानकर आश्चर्य होगा कि इन दो वर्षों के दौरान तीन बार अधिकृत रूप से कोरोना की चपेट में आने के बावजूद किरण ने सेवा का दौर जारी रखा और उन्होंने नियमित ड्यूटी देकर शहर और देश की सेवा की। इन्हीं सेवाओं के लिए उन्हें सम्मानित किया गया। बसेटा विकास सेवा समिति की ओर से स्थानीय गीता भवन में आयोजित एक समारोह में किरण को शाल पहना कर,श्रीफल और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर किरण डागर की शानदार सेवाओं को सराहा गया।

उल्लेखनीय है कि कोरोना काल के दौरान किरण की ड्यूटी ऐसी जगह पर थी जो सबसे ज्यादा हाई रिस्क जोन था यानी कि मथुरादास माथुर अस्पताल। पूरे शहर के सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित लोगों का परीक्षण व उपचार यहीं पर हो रहा था और इसी अस्पताल की पुलिस चौकी में किरण डागर ने अपनी सेवाओं को बखूबी अंजाम दिया। खास बात यह कि कोरोना काल के दौरान वे स्वयं तीन बार इस की चपेट में आई लेकिन अपनी जान की परवाह किए बगैर लगातार सेवाएं देती रही।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts