राज्य सफाई आयोग के सदस्य ने ली बैठक

सफाई कर्मचारियों से जुड़े विभिन्न मुद्दों को लेकर अधिकारियों के साथ की चर्चा

जोधपुर,राज्य सफाई आयोग के सदस्य ने ली बैठक। राज्य सफाई आयोग के सदस्य राहुल महाराज शुक्रवार को जोधपुर दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने कलेक्ट्रेट सभागार में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की और दिशा निर्देश दिए। बैठक में राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य राहुल महाराज ने निकाय कार्मिकों के आरजीएचएस के नियमानुसार वेतन में से प्रतिमाह कटौती,महर्षि नवल की प्रतिमा शहर के स्थापित करने,महर्षि नवल का पैनोरमा स्थापित करने सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।

यह भी पढ़ें – आपसी विवाद में मारपीट,पुलिस में दर्ज हुए मामले

उन्होंने जेडीए अधिकारियों को निर्देशित किया कि महर्षि नवल के पैनोरमा बनाने को लेकर जल्दी स्थान चिन्हित करने की प्रक्रिया को पूरा करें। उन्होंने कहा कि जालोरी गेट से सोजती गेट की ओर चांदशाह तकिया की तरफ से जाने वाली सड़क का नामकरण महर्षि नवल के नामकरण के संबंध में रास्ते के दोनो ओर सांकेतिक बोर्ड भी लगाए जाएं।बैठक में सफाई कर्मचारियों केआरजीएचएस के तहत मासिक कटौती करने,सफाई भर्ती से संबंधित डीएलबी में लंबित प्रकरणों का शीघ्र निस्तारण कर नियुक्ति देने,प्राइवेट सीवरेज सफाई कार्य के दौरान न्यायालय के आदेशों की पालना करवाने के भी निर्देश दिए। बैठक में जिला प्रशासन,नगर निगम उत्तर एवं दक्षिण,जोधपुर विकास प्राधिकरण,चिकित्सा विभाग,समाज कल्याण विभाग,शिक्षा विभाग के अधिकारी मौजूद थे। सफाई आयोग के सदस्य ने बताया कि शिक्षा के अधिकार कानून के तहत प्रवेश प्रक्रिया में स्वच्छता कार्मिकों के बच्चों को विशेष आरक्षण देने,एमबीबीएस में स्वच्छता कार्मिकों के बच्चों को फीस में छूट देने के संबंध में राज्य सरकार से मांग की जाएगी।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews