चारे की टाळ को लेकर परेशान बीवी बच्चों को साथ लेकर पहुंचा कलेक्ट्रेट आत्मदाह करने

जोधपुर, शहर के निकटवर्ती बनाड़ रोड स्थित सारण नगर में रहने वाला एक शख्स आज सुबह अपनी पत्नी व दो बच्चों को लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचा। हाथ में पेट्रोल लिए यह शख्स आत्मदाह करने वाला था। मगर पुलिस को सूचना मिलने पर तुरंत हरकत में आई और वहां पहुंची। बाद में उससे पेट्रोल की बोतल जब्त करने के साथ उसे शांति भंग में हिरासत में ले लिया।

Collectrate reaches out to take self-immolation to wife, distraught over fodder storage

बताया जाता है कि यह शख्स घर के पास में बनी चारे की टाळ को लेकर खासा परेशान है। उसकी सुनवाई ना तो जेडीए ने की और ना ही नगर निगम की तरफ से की गई। दो बार कलेक्टर तक अपनी शिकायत पहुंचाई थी। पोर्टल पर भी सुनवाई नहीं हो पाई। चारे की टाळ से निकल रही रंजी से परिवार को भी सांस की तकलीफ होने लगी है।

दरअसल बनाड़ रोड स्थित सारण नगर में रहने वाला राजूराम विश्रोई के घर के पास में चारे की टाळ बनी है। सुबह से शाम तक यहां पर चारा खाली होता रहता है। चारा लाने वाले लोगों से रोजाना अव्यवहार बना रहता है। चारे से निकली रंजी से उसके परिवार के लोगों व बच्चों को सांस की तकलीफ होने लगी है। कई बार नगर निगम, जेडीए और जिला प्रशासन को सूचना दी गई और शिकायतें की गई।

मगर आज तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। तीन चार माह से ज्यादा से समय से पीड़ा भोग रहा राजूराम आज सुबह अपनी पत्नी  व दो बच्चों को लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचा और पेट्रोल से आत्मदाह का प्रयास करने लगा। तब तक पुलिस को सूचना मिलने पर उसे वहां पर हिरासत में लेकर थाने ले गई। उसे शांतिभंग में पकड़ लिया गया। राजूराम का कहना है कि प्रशासन उसकी समस्या पर ध्यान नहीं दे रहा है। बार बार शिकायत के बावजूद सुनवाई नहीं हो पा रही है। उसने संपर्क पोर्टल भी शिकायत दी। मगर फिर भी कोई कार्रवाई अभी तक नहीं हो पाई है।

Similar Posts