मुख्यमंत्री ने जारी किया मिशन -2030 का विजन दस्तावेज

डॉ एसएन मेडिकल कॉलेज ऑडिटोरियम में हुआ जिला स्तरीय कार्यक्रम

जोधपुर,मुख्यमंत्री ने जारी किया मिशन-2030 का विजन दस्तावेज।
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को मिशन-2030 का विजन दस्तावेज का विमोचन राजस्थान विश्वविद्यालय के कॉमर्स कॉलेज ग्राउंड से किया।विजन डॉक्यूमेंट-2030 में प्रबुद्ध नागरिकों ने 3 करोड़ से अधिक सुझाव प्रेषित किए।

यह भी पढ़ें – विभिन्न मांगों को लेकर नर्सेज ने किया प्रदर्शन

जिला स्तरीय कार्यक्रम
मिशन-2030 के विजन दस्तावेज लॉन्च कार्यक्रम डॉ एसएन मेडिकल कॉलेज ऑडिटोरियम में वर्चुअल आयोजित हुआ।इस अवसर पर राज्य पशुधन विकास बोर्ड के अध्यक्ष राजेंद्र सोलंकी,शहर विधायक मनीषा पंवार,राज्य मेला प्राधिकरण के उपाध्यक्ष रमेश बोराणा,राजस्थान संगीत नाटक अकादमी की अध्यक्ष बिनाका जैश मालू,नेता प्रतिपक्ष नगर निगम दक्षिण गणपत सिंह चौहान,प्रो अयुब खान,नरेश जोशी, सलीम खां, सम्भागीय आयुक्त बीएल मेहरा, विशेषाधिकारी ग्रामीण हरजीलाल अटल,मुख्य कार्यकारी अधिकारी अभिषेक सुराणा,अतिरिक्त जिला कलक्टर सुनीता पंकज सहित विषय विशेषज्ञ,प्रबुद्धजन,विद्यार्थी, जन प्रतिनिधि,अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें – प्रधानमंत्री आज आएंगे जोधपुर, सभा स्थल के आस पास का एरिया सुरक्षा घेरे में

विजन 2030 के निबंध प्रतियोगिता के विजेता पुरस्कृत
विजन-2030 के निबंध प्रतियोगिता के विजेता को जिला स्तरीय कार्यक्रम में पुरस्कार वितरित किए गए। मिशन 2030 भाषण प्रतियोगिता में जिला स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले राजकीय महाविद्यालय जोधपुर की रचना के लिए 1 लाख की पुरस्कार राशि एवं निबंध प्रतियोगिता की प्रथम स्थान के लिए पायल को 1 लाख का पुरस्कार प्रदान किया। विद्यालय छात्रों की जिला स्तरीय निबंध प्रतियोगिता के विजेता मोनिका नायक को टेबलेट, अंजली,कंचन कंवर एवं वर्षा को मोबाइल पारितोषिक वितरण किया गया।

यह भी पढ़ें – गेमिंग एप व ऑनलाइन धोखाधड़ी के दो शातिरों को पकड़ा

अध्यापक भर्ती 2022 के नियुक्ति पत्र दिए गए
कार्यक्रम में नव चयनित व्याख्याताओं एवं अध्यापकों को नियुक्ति पत्र वितरित किए गए।

निःशुल्क यूनिफॉर्म वितरित
टाउनहॉल में निःशुल्क यूनिफॉर्म वितरण योजना के तहत अतिथियों ने विद्यार्थियों को निःशुल्क यूनिफॉर्म का वितरण किया। यूनिफॉर्म सिलाई के लिए रुपए डीबीटी के माध्यम से हस्तांतरण किए जाएंगे।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews