cet-exam-organized-in-11-districts-of-the-state

प्रदेश के 11 जिलों में सीईटी परीक्षा का आयोजन

प्रदेश के 11 जिलों में सीईटी परीक्षा का आयोजन

17 हजार पदों पर होगी भर्ती

जोधपुर,राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से सीईटी सीनियर सेकेंडरी लेवल पात्रता परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। प्रदेश के 11 जिलों में परीक्षा शनिवार से शुरू हुई। अब 5 और 11 फरवरी को 6 पारियों में परीक्षा आयोजित होगी। जिसमें पहली पारी की परीक्षा सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक,दूसरी पारी की परीक्षा दोपहर 2.30 से शाम 6 बजे तक होगी। 7 विभागों में 17 हजार पदों के लिए प्रदेश भर में 16 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। ऐसे में पात्रता परीक्षा से एक दिन पहले और एक दिन बाद अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड दिखाकर रोडवेज बसों में फ्री सफर कर सकेंगे।

परीक्षा में शामिल होने पर मिलेगा आगे रास्ता

राजस्थान में पहली बार सीनियर सेकेंड्री स्तर के लिए कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट यानी सीईटी होगा। ऐसे में जो भी उम्मीदवार सीईटी में शामिल नहीं होगा। वह भविष्य में होने वाली वनपाल,छात्रावास अधीक्षक,लिपिक ग्रेड,कनिष्ठ सहायक,लिपिक ग्रेड,जमादार और कॉन्स्टेबल के लिए निकलने वाली भर्ती में पात्र नहीं होगा।

ये भी पढ़ें- चिकित्सा व चिकित्सा शिक्षा विभाग का खेल महोत्सव रविवार से

यह है गाइड लाइन,ड्रेस कोड करें पालन 

परीक्षा के लिए कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से निर्धारित की गई ड्रेस कोड की पालना करना भी अनिवार्य होगा। ड्रेस कोड का पालन नहीं करने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। परीक्षा के दौरान पानी की बोतल,पर्स,बैग,ज्योमैट्री, पेंसिल बॉक्स,प्लास्टिक पाउच, कैल्कुलेटर,तख्ती,पैड,गत्ता,पैन ड्राइव, रबर,टेबल स्कैनर,किताबें,नोटबुक, पर्चियां,व्हाइटनर लाने पर रोक रहेगी। इसके साथ ही डेढ़ घंटे पहले अभ्यर्थियों को परीक्षा केन्द्रों पर रिपोर्टिंग करने के साथ ही परीक्षा समय के बाद प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts