जोधपुर,चमत्कारिक दक्षिण मुख सिगनापुर सिद्ध शनि पीठ शनिधाम शास्त्री नगर में आज कोरोना गाइडलाइंस व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए महंत हेमंत बोहरा के मुख्य सानिध्य में शनि जयंती मनाई गई। इस अवसर पर तेल से दक्षिण मुखी शनि देव का अभिषेक किया गया। शाम 7 से 8 बजे तक वर्चुअल माध्यम से ज़ूम एप पर दर्शन, पूजा का प्रसारण किया गया। शाम को 8 बजे भोग लगाकर 501 नारियलों से महाआरती की गई।

दिन में ई माध्यम से आयोजित वेबीनार के प्रारम्भ में प्रवक्ता अशोक चौधरी ने कहा कि नवग्रह स्वामी शनि न्याय के देवता हैं, आज जिन विकट परिस्थितियों से हम गुजर रहे हैं ऐसे में मानवीय सभ्यता को अपने आचरण पर आत्ममंथन करना चाहिए, हमें धर्म आध्यात्म सापेक्ष जीवनशैली को आचरण में लाना होगा तभी इस सभ्यता को सुरक्षित रखा जा सकेगा।

महंत हेमंत बोहरा ने शनि जयंती, वट सावित्री व्रत, महालक्ष्मी योग, सूर्यग्रहण,पितरों के पक्ष के धार्मिक,आध्यात्मिक महत्व के बारे में जानकारी दी एवं संवाद के दौरान लोगों के सवालों का जवाब देते हुए कष्ट निवारण हेतु विभिन्न धार्मिक आध्यात्मिक उपाय बताए। कार्यक्रम में नारायण राम,नंद किशोर वैष्णव, बाबुलाल, कमलेश, महेश सहित मंदिर के पुजारी व शनिधाम ट्रस्ट परिवार के लोगों की भागीदारी रही।

ये भी पढ़े – अन्तर्राष्ट्रीय रेल समपार फाटक दिवस पर रेल फाटकों पर सुरक्षित संचालन की विशेष जांच