caught-12-90-quintals-of-doda-poppy-filled-in-three-luxury-vehicles

तीन लज्जरी गाड़ियों में भरा 12.90 क्विंटल डोडा पोस्त पकड़ा

  • संगठित अपराधियों पर पुलिस का शिकंजा
  • तस्करों से दो अवैध पिस्टल,नौ कारतूस एवं तीन लज्जरी गाडिय़ां बरामद
  • दस हजार का इनामी बदमाश तस्कर रमेश विश्रोई भी पकड़ा गया

जोधपुर,कमिश्नरेट की बनाड़ और डांगियावास पुलिस ने अवैध मादक पदार्थोंं की तस्करी रोकथाम की कड़ी में बड़ी कार्यवाही को अंजाम देते हुए तीन लक्जरी गाडिय़ों को पकड़ा है। गाडिय़ों मेें भरा 12.74 क्विटंल अवैध डोडा पोस्त बरामद करने के साथ तस्करों के पास से अवैध पिस्टल,पांच जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए हैं। अभियुक्तों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में केस बनाया गया है। इनके नेटवर्क का पता लगाया जा रहा है। अभियुक्तों में एक आरोपी दस हजार का इनामी भी है। जो लंबे समय से संगठित अपराध चला रहा है। यह गैंग का मुख्य सरगना है।

पुलिस उपायुक्त पूर्व डॉ.अमृता दुहन ने बताया कि मादक पदार्थों की तस्करी रोकथाम के लिए जिला पूर्व में विशेष तौर पर नाकाबंदी करवाई गई। एसीपी मंडोर राजेंद्र प्रसाद दिवाकर के सुपर विजन में गठित टीमों ने बनाड़ एवं डांगियावास मेें नाकाबंदी की। तब तीन संदिग्ध वाहनों को थानाधिकारी सीताराम खोजा,डांगियावास थानाधिकारी मनोज कुमार परिहार द्वारा चेक किए जाने पर उसमें भारी मात्रा में अवैध डोडा पोस्त भरा मिला। पुलिस ने तीन अलग-अलग प्रकरण दर्ज किए है।

ये भी पढ़ें- वर्कशॉप में घुसे चोर,मजदूरों के मोबाइल चुराने के बाद कार में लगाई आग

डांगियावास थानाधिकारी मनोज कुमार ने पीथासनी के पास बाड़मेर जिले के धोरीमना निवासी स्वरूप पुत्र दौलाराम जाट को गिरफ्तार कर गाड़ी से 454 किलोग्राम डोडा पोस्त, एक देशी पिस्टल और पांच जिन्दा कारतूस को जब्त किया। वारदात में प्रयुक्त गाड़ी को जब्त कर लिया गया है।

इसी तरह दूसरी कार्रवाई में बनाड़ थानाधिकारी सीताराम खेाजा ने धोरा जाजीवाल-जाजीवाल जाखड़ा वाली मैन रोड पर की गई नाकेबंदी के समय तस्कर जाजीवाल धोरा निवासी रमेश पुत्र गिरधारीराम विश्नोई की पिकअप को रोक कर तलाशी ली तो उसमे 660 किलोग्राम डोडा पोस्त,देशी पिस्टल और 4 जिन्दा कारतूस जब्त किए।

इसी तरह तीसरी कार्रवाई में जाजीवाल धोरा जाने वाली रोड पर ही नाकाबंदी के समय एक अन्य पिकअप को रोककर तलाशी ली। उसमें दो तस्कर रावर की ढाणी कापरड़ा निवासी श्रवण पुत्र पोकरराम विश्नोई और राजीव गांधी नगर निवासी बेरू निवासी भागीरथ पुत्र गोरखाराम विश्नोई को पकड़ा गया। गाड़ी में लादा गया 180 किलो ग्राम अवैध डोडा पोस्त बरामद हुआ।

ये भी पढ़ें- अलग अलग हादसों में दो महिलाओं की मौत

अवैध हथियार एवं तस्करी का सरगना है रमेश विश्रोई:-

डीसीपी डॉ.दुहन ने बताया कि अवैध डोडा पोस्ट की खेप तथा अवैध हथियार की सप्लाई का सरगना रमेश विश्नोई पुत्र गिरधारी राम विश्नोई जो पिछले 20 वर्षो से लगातार अवैध डोडा पोस्त व मादक पदार्थ तस्करी कर रहा है। अन्तिम बार 2010 में जिला पाली में पकड़ा गया था तथा उसके बाद से लगातार फरार चल रहा था एवं निरन्तर अवैध डोडा पोस्ट की तस्करी तथा अवैध हथियारों की सप्लाई कर रहा था। मगर पकड़ में नहीं आ रहा था।

इस अवधि के दौरान उसके उपर अवैध मादक पदार्थो की तस्करी, पुलिस पर जानलेवा हमले, पुलिस हिरासत से भागने के मुकदमें दर्ज हो रखे थे। उसके  विरूद्ध कुल 15 प्रकरण दर्ज हो चुके हैं जिनमें से जिला चितौडग़ढ़,जोधपुर ग्रामीण व कमिश्नरेट के 5 प्रकरणों में उसकी गिरफ्तारी बाकी है, जिनमें इसके विरूद्ध 4 स्थायी वारण्ट जारी हो चुके हैं। इसकी गिरफ्तारी के लिए जोधपुर आयुक्तालय में 10 हजार का इनाम घोषित किया गया था।

जोधपुर एयरपोर्ट से फरार हुआ था

गत 16 सितंबर को सिविल एयरपोर्ट पर पैसेंजर चैकिंग के समय आरोपी रमेश व उसकी पत्नी गीता व साथी कालूराम के बैग से एक जिन्दा कारतूस मिला जिसके संबंध एयरपोर्ट थाने में मामला दर्ज हो रखा था। वह इसमें भी फरार चल रहा था।

गाडिय़ां चुराते तस्करी और अवैध हथियार सप्लाई में लगाते

डीसीपी दुहन ने बताया कि आरोपी सरगना रमेश विश्नोई और गैंग संगठित अपराध चला रहे थे। यह लोग विभिन्न स्थानों से चौपहिया वाहन चुराने के बाद तस्करी और अवैध हथियार सप्लाई में काम में लेते थे। पकड़ी गई तीनों गाडिय़ां चोरी की निकली है। जिनके इंजन नंबर व चैसिस नंबर घिसकर मिटाये हुए हैं, जो चोरी की प्रतीत होती है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews