advocates-boycott-judicial-work-dead-body-not-picked-up-even-on-third-day

अधिवक्ताओं का न्यायिक कार्य बहिष्कार,तीसरे दिन भी नहीं उठाया शव

  • अधिवक्ता जुगराज हत्याकांड
  • हत्या के तीन आरोपियों से पुलिस पूछताछ जारी
  • मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के आश्वासन का इंतजार

जोधपुर,शहर के माता का थान पुलिस थाना क्षेत्र भदवासिया के समीप शनिवार की देर शाम अधिवक्ता जुगराज चौहान की हत्या के आरोप में पुलिस ने अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुत्र ने सात आठ लोगों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दी है। इधर शहर में राजस्थान हाईकोर्ट एसोसियेशन की तरफ अधिवक्ता परिवार को उचित मुआवजा राशि, नौकरी आदि की मांगों को लेकर आज से न्यायिक कार्यों का बहिष्कार शुरू कर दिया गया है। वकीलों की हड़ताल आगामी दिनों तक जारी रह सकता है फिलहाल इस पर संशय बना है। उनकी मांगे नहीं मानी जाने पर हड़ताल को बढ़ाया भी जा सकता है।

अधिवक्ता जुगराज का शव आज तीसरे दिन भी मोर्चरी में पड़ा है। अब तक शव को नहीं उठाया गया है। परिजन और समाज के लोग धरने पर बैठे हैं। आज दोपहर में अधिवक्ताओं ने एकत्र होकर एमजीएच की तरफ मार्च किया है। अधिवक्तागण पैदल ही हाईकोर्ट परिसर से निकले। उन्हें मुख्यमंत्री की तरफ से दिए जाने वाले आश्वासन पर बात करनी थी। हालांकि मुख्यमंत्री को रात में ही अधिवक्ताओं ने घटना के बारे में अवगत कर दिया था। अधिवक्ता प्रोटेक्शन बिल को लेकर भी अधिवक्ता लामबंद हो रखे हैं।

ये भी पढ़ें-मुख्यमंत्री शहर में,बीच सड़क पर वकील की बाइक रोक कर सरेआम हत्या  

गत सप्ताह में अधिवक्ताओं की तरफ से तीसरी बार न्यायिक कार्यों का बहिष्कार किया गया है। दो बार अधिवक्ताओं से हुई मारपीट को लेकर न्यायिक कार्यों का बहिष्कार किया जा चुका है। अब तीसरा बार अधिवक्ता जुगराज चौहान की हत्या को लेकर रोष जताया जा रहा है। शनिवार की देर शाम को अधिवक्ता मोहल्ला वाला बास मदेरणा कॉलोनी निवासी जुगराज चौहान की चाकू से गोदने के साथ सिर पर पत्थर पटक कर बुरी तरह हत्या की गई थी। बाद मेें पुलिस ने तीन अभियुक्तों को तत्काल गिरफ्तार कर लिया था। आरोपी पुलिस अभिरक्षा में हैं। हत्याकांड की वजह जमीन का विवाद और पुत्र की हत्या से जुड़ा होना अब तक सामने आया है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews