पुलिस हिरासत में युवक की मौत का मामला: शव अब तक नहीं उठाया

पुलिस हिरासत में युवक की मौत का मामला: शव अब तक नहीं उठाया

खिंवसर पूर्व विधायक ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर लगाया प्रश्र चिन्ह

जोधपुर, निकटवर्ती लोहावट थाने में पुलिस हिरासत में पांच दिन पूर्व हुई एक युवक की मौत का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। मृतक के परिजन चार मांगों को लेकर अड़े हुए हैं। पुलिस थाने के बाहर भील समाज के लोग धरना दे रहे हैं। ऐसे में शव का पोस्टमार्टम तक नहीं हो पाया है। इधर खिंवसर पूर्व विधायक गजेंद्रसिंह खिंवसर ने पुलिस हिरासत में युवक की मौत को लेकर पुलिस पर सवालियां निशान लगाया है। उन्होंने पुलिस की कार्य प्रणाली पर प्रश्र चिन्ह लगाते हुए घटना की निंदा की है।

बताया गया कि रविवार रात को कुछ वाहनों में पहुंचे युवकों ने धरने पर बैठे लोगों को धमकाया। उन्होंने जान से मारने की धमकी देते हुए धरना उठाने को कहा। बाद में रात को कई बार धरना स्थल पर वाहन चढ़ाने का प्रयास किया गया। इस मामले में पुलिस फिलहाल चुप है। गौरतलब है कि पॉक्सो एक्ट व अपहरण के मामले में अनूपगढ़ से पकड़क़र लोहावट लाए गए आरोपी की पुलिस हिरासत में हुई मौत के मामले में लोहावट थाने के बाहर भील समाज का धरना चौथे दिन भी जारी है। बढ़ती भीड़ को देखते हुए फलोदी, देचू,जांबा,भोजासर, मतोड़ा थानों से पुलिस के जवान और बुलाए गए हैं।

थानाधिकारी के निलंबन की मांग पर अड़े

मृतक के परिजन थानाधिकारी को निलंबित करने, मुकदमा दर्ज करने, परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने व आर्थिक सहायता सहित कई मांगों को लेकर अड़े हुए हैं। सोमवार को दिनभर परिवार जनों व भील समाज का अधिकारियों से बातचीत के दौर चले लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। इसके चलते पांचवे दिन भी शव का पोस्टमार्टम नहीं हो पाया।

थानाधिकारी के पक्ष में भी आए लोग

धरना स्थल पर भीड़ बढ़ती जा रही है। कुछ स्थानीय युवक थानाधिकारी के पक्ष में लामबंद हो गए हैं। इन युवकों ने कल देर रात बार-बार धरना स्थल पर कई बार वाहन चढ़ाने का प्रयास किया। तेज रफ्तार के साथ वाहन लेकर धरने के लिए लगाए गए टेंट तक लाते और जोर से ब्रेक लगा देते। यह क्रम कई बार चला। इन युवकों ने धरना दे रहे लोगों को भी धमकाया।

प्रशासनिक अधिकारियों के साथ चल रही वार्ता

थाने के आगे श्रीगंगानगर जिले के घड़साना सरपंच के नेतृत्व में धरना चल रहा है। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी वार्ता कर रहे हैं लेकिन कोई नतीजा नहीं निकल रहा। यहां पर दूसरे जिलों के लोग भी पहुंचे। यदि आज भी कोई नतीजा नहीं निकला तो यह भीड़ और बढ़ सकती है। मौके पर पुलिस बल को तैनात किया गया है। प्रधान प्रतिनिधि ओमप्रकाश राव, प्रधान आसी खां,उप प्रधान मांगीलाल कड़वासरा,मगराज पाबड़ा,धन्नाराम मायला, सरपंच ओमप्रकाश जागूं सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts